Saturday , May 4 2024
Home / जीवनशैली / लोहड़ी पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत, इन आउटफिट्स को चुनकर

लोहड़ी पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत, इन आउटफिट्स को चुनकर

लोहड़ी वैसे तो पंजाब का त्योहार है, लेकिन इसकी धूम बाहर को और भी दूसरे शहरों में देखने को मिलती है। कई दिन पहले से ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं। मकर संक्रांति से ठीक एक दिन पहले यह त्योहार मनाया जाता है। इस पर्व के जरिए प्रकृति का आभार व्यक्त किया जाता है। वैसे यह दिन नए वर्ष की शुरुआत का भी प्रतीक है।

इस दिन लोग घर में तरह-तरह के पकवान बनाते हैं और रात को मिलकर जश्न मनाते हैं। इस त्योहार को अलग-अलग जगह पर अलग-अलग नाम से मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं अच्छे से तैयार होती हैं। गीत गाती हैं, अग्नि के चारों ओर परिक्रमा करती हैं और एक-साथ बैठकर रेवड़ी, गजक खाया जाता है, तो अगर आप इस मौके पर क्या पहनें, ये डिसाइड नहीं कर पा रही हैं, तो यहां से ले सकती हैं इसके आइडियाज।

एवरग्रीन रेड

शादी-ब्याह में ही नहीं फेस्टिवल्स के लिए भी रेड से बेहतरीन कोई ऑप्शन नहीं। सिर्फ नई-नवेली दुल्हन ही नहीं, लाल रंग हर एक उम्र की महिला पर खिलता है। रेड के साथ गोल्डेन का कॉम्बिनेशन तो एकदम बेस्ट लगता है। अगर आप लोहड़ी पर पहने जाने वाले आउटफिट का कलर तय नहीं कर पा रही हैं, तो बिंदास होकर रेड कलर चुनें।

हैवी एम्बेलिश्ड सूट

लोहड़ी के फेस्टिवल में अलग और खूबसूरत नजर आने के लिए आप हैवी वर्क सूट कैरी कर सकती हैं। आजकल तो वुलन सूट्स में भी कई तरह की वैराइटी देखने को मिल रही है। ठंड ज्यादा है, तो ऐसे में हैवी वुलन सूट भी पहन सकती हैं। कलर का चुनाव आप अपनी पसंद के हिसाब से करें। लूज स्लीव्स, एंकल तक लंबे कुर्ते इन दिनों ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

वेलवेट कुर्ता

वेलवेट आउटफिट्स पहनने का बेस्ट सीज़न सर्दियां ही होती हैं। जो अलग लुक देने के साथ ही आपको इस मौसम में कंफर्टेबल भी रखती हैं। वेलवेट सूट या साड़ी पहनकर आप नजर आ सकती हैं एकदम अलग और खूबसूरत। इसके साथ किसी तरह के लेयरिंग की भी नहीं होगी जरूरत।

गोल्डेन नी लेंथ ड्रेस

इस मौके पर सूट, साड़ी से अलग हटकर कुछ ट्राई करना चाहती हैं, तो इस तरह का हैवी गोल्डन एम्बेलिश्ड ड्रेस ट्राई कर सकती हैं। जो दिखने में बहुत ही स्टाइलिश है। इसके साथ ज्यादा ज्वैलरी भी कैरी करने की नहीं जरूरत।