Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / रमन ने वरिष्ठ पत्रकार वोरा के निधन पर किया गहरा दुःख व्यक्त

रमन ने वरिष्ठ पत्रकार वोरा के निधन पर किया गहरा दुःख व्यक्त

रायपुर 14 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के वरिष्ठ पत्रकार गोविन्द लाल वोरा के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा है कि उनके निधन से छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता के एक सुनहरे युग का अंत हो गया है।

डॉ.सिंह ने यहां जारी सोक सन्देश में कहा कि सहज-सरल और सौम्य स्वभाव के स्व.श्री वोरा राज्य के शीर्षस्थ पत्रकारों में से थे, जिन्होंने लगभग छह दशकों तक सुदीर्घ निष्पक्ष पत्रकारिता के जरिये देश और समाज को अपनी मूल्यवान सेवाएं दी।उनका देहावसान राज्य और देश की हिन्दी पत्रकारिता के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

स्वं वोरा के साथ अपने वर्षों पुराने आत्मीय संबंधों को याद करते हुए कहा कि राज्य हित और देशहित के विभिन्न विषयों पर मेरी उनसे समय-समय पर बातचीत होती रहती थी। मुझे हमेशा उनका आशीर्वाद मिलता रहा।स्वर्गीय श्री वोरा पत्रकार होने के साथ-साथ एक संवेदनशील और गंभीर चिंतक तथा लेखक भी थे।

डॉ.सिंह प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान कोण्डागांव में आज सवेरे पत्रकार वार्ता में श्री  वोरा के निधन का उल्लेख करते हुए शोक प्रकट किया। प्रेसवार्ता के बाद मुख्यमंत्री के अनुरोध पर स्वर्गीय श्री वोरा के सम्मान में एक मिनट का मौन धारण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी गयी।

ज्ञातव्य है कि श्री वोरा राजधानी रायपुर के हिन्दी दैनिक नवभारत के पूर्व सम्पादक और वर्तमान में विगत लगभग 34 वर्षों से प्रकाशित हो रहे ‘अमृत संदेश’ के प्रधान सम्पादक थे। उनका कल देर रात नई दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।