Friday , September 20 2024
Home / खास ख़बर / हरियाणा : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा से ईडी की पूछताछ

हरियाणा : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम भूपिंदर हुड्डा से ईडी की पूछताछ

नई दिल्ली में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा से मानेसर में भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पूछताछ की जा रही है। ईडी ने हुड्डा को बुलाया था। फिलहाल इस बारे में कांग्रेस और हुड्डा के करीबियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

2004-07 के दौरान मानेसर में भूमि अधिग्रहण में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में ईडी ने बुधवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा से पूछताछ की।

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हुड्डा का बयान दर्ज किया। प्रवर्तन निदेशालय की जांच वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और नौकरशाहों की कथित मिलीभगत से 2004 और 2007 के बीच हरियाणा के मानेसर में भूमि के अवैध अधिग्रहण से संबंधित है।

कई किसानों और भूमि मालिकों ने आरोप लगाया था कि इस भूमि अधिग्रहण मामले में उनके साथ लगभग 1,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है। एजेंसी ने हरियाणा पुलिस की एफआईआर के आधार पर सितंबर, 2016 में कथित भूमि घोटाला सौदे में पीएमएलए मामला दर्ज किया था। मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है।