Sunday , May 5 2024
Home / देश-विदेश / रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले इजरायली राजदूत ने दी भारत को बधाई

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले इजरायली राजदूत ने दी भारत को बधाई

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत से लेकर अमेरिका तक उत्साह दिखाई दे रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए दुनियाभर से बधाई संदेश भी आ रहे हैं।

इजरायल के राजदूत ने प्राण प्रतिष्ठा की दी बधाई

इस बीच भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश की जनता को बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया।

उन्होंने लिखा- ‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर भारत के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह दुनिया भर के भक्तों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। मैं अयोध्या में राम मंदिर के जल्द दर्शन के लिए उत्सुक हूं, यकीनन वह मेरे पास मौजूद इस मॉडल से भी अधिक भव्य और सुंदर होगा।’

न्यूयॉर्क का टाइम्स स्क्वायर हुआ ‘राममय’

वहीं, अमेरिका के न्यूयॉर्क में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले उत्साह का माहौल दिखाई दिया। ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर के सदस्यों ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में लड्डू बांटे। संस्था के सदस्य प्रेम भंडारी ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अमेरिका में भी धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने दुनिया भर के लोगों को इस आयोजन से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी सराहना की।

प्राण प्रतिष्ठा के जश्न के लिए अमेरिका तैयार

बता दें कि अमेरिका में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर न्यूयॉर्क, बोस्टन, वॉशिंगटन डीसी, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ये कार्यक्रम उस समय होंगे, जब अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा।