Monday , April 15 2024
Home / जीवनशैली / एनटीए ने B.Tech/ B.E पेपर के लिए एडमिट कार्ड किए जारी

एनटीए ने B.Tech/ B.E पेपर के लिए एडमिट कार्ड किए जारी

एनटीए की ओर से बीटेक/ बीई परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27 29 30 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। वहीं पेपर 2 परीक्षा का आयोजन बीते दिन यानी कि24 जनवरी को किया गया था।

लंबे इंतंजार के बाद आखिरकार ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन पेपर 1 के लिए एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने 27 जनवरी, 2024 को होने वाली बीटेक/ बीई परीक्षा के लिए जेईई मेंस 2024 एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट jee main.nta.ac.in जारी किए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। इसके बाद ही वे प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। कैंडिडेट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई मेन पेपर 1 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं। इसके बाद, 27 जनवरी की परीक्षा के लिए बीटेक या पेपर 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक ओपन करें। अब अपना आवेदन नंबर, जन्मतिथि दर्ज करें। पाठ्यक्रम का चयन करें और प्रदर्शित पिन एंटर करें। एडमिट कार्ड आपके सामने होगा। इसे चेक करें और डाउनलोड करें।

JEE Main 2024: 27 जनवरी से शुरू होगी परीक्षा

एनटीए की ओर से बीटेक/ बीई परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।