Monday , May 6 2024
Home / खेल जगत / पाकिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर के साथ टी20 लीग की फ्रेंचाइजी ने खत्‍म किया अनुबंध

पाकिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर के साथ टी20 लीग की फ्रेंचाइजी ने खत्‍म किया अनुबंध

पाकिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर शोएब मलिक पर मैच फिक्सिंग का संदेह जताया गया है। यही वजह है कि बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्चून बरीशाल ने शोएब मलिक के साथ करार खत्‍म कर दिया है। पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर मलिक ने पिछले मैच में खुलना राइडर्स के खिलाफ एक ओवर में तीन बड़ी नो बॉल डाली थी जिसके कारण वो संदेह के घेरे में आए हैं।

पाकिस्‍तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्चून बरीशाल के साथ अपना अनुबंध गंवा चुके हैं। फ्रेंचाइजी ने मलिक के साथ अपना अनुबंध मैच फिक्सिंग के संदेह के कारण तोड़ने का फैसला किया। मलिक ने बीपीएल 2024 के मीरपुर चरण में फॉर्चून बरीशाल के लिए तीन मैच खेले।

फॉर्चून बरीशाल के टीम मालिक मिजानुर रहमान ने मलिक के साथ अनुबंध तोड़ने की पुष्टि की है। फॉर्चून बरीशाल ने शुक्रवार को अहमद शहजाद को शोएब मलिक के विकल्‍प के रूप में शामिल किया है। बरीशाल ने पुष्टि की है कि पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर शेष टूर्नामेंट में टीम में नहीं लौटेंगे।

क्‍यों लगे मैच फिक्सिंग के आरोप
शोएब मलिक ने खुलना राइडर्स के खिलाफ एक ही ओवर में तीन नो बॉल डाली थी, जिसके कारण मैच फिक्सिंग का संदेह बढ़ा। मलिक की इस हरकत के बाद टीम मालिकों ने उनका अनुबंध खत्‍म करने का फैसला किया। इस मैच में मलिक बल्‍ले से भी कुछ खास नहीं कर सके और छह गेंदों में पांच रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि, पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप साबित नहीं हुए हैं। मलिक ने 20 जनवरी को रंगपुर राइडर्स के खिलाफ फॉर्चून बरीशाल के लिए खेले अपने पहले मैच में नाबाद 17 रन बनाए थे। मलिक की नो बॉल घटना खुलना टाइगर्स के खिलाफ 22 जनवरी को हुई। हालांकि, 23 जनवरी को उन्‍होंने कोमिला विक्‍टोरियंस के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेला।

पर्सनल लाइफ के कारण भी सुर्खियों में रहे मलिक
शोएब मलिक का बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में प्रदर्शन साधारण रहा। उन्‍होंने तीन पारियों में 29 रन बनाए, जो कि पिछले साल दिसंबर के बाद उनका पहला प्रतिस्‍पर्धी टूर्नामेंट था। मलिक हाल ही में अपनी शादी को लेकर चर्चा का केंद्र बने रहे।

मलिक ने पाकिस्‍तान की एक्‍ट्रेस सना जावेद से निकाह किया। शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा के साथ तलाक लिया, जिसकी पुष्टि पूर्व भारतीय महिला टेनिस खिलाड़‍ी के परिवार ने की। इसके अलावा शोएब मलिक हाल ही में टी20 क्रिकेट में 13,000 रन बनाने वाले पहले एशियाई बल्‍लेबाज बने थे।