Wednesday , April 17 2024
Home / देश-विदेश / यूएस: जॉर्जिया में मैकएचेर्न हाई स्कूल में हुई गोलीबारी, घटना में दो लोग घायल…

यूएस: जॉर्जिया में मैकएचेर्न हाई स्कूल में हुई गोलीबारी, घटना में दो लोग घायल…

जॉर्जिया: अमेरिका के जॉर्जिया में कोब काउंटी के मैकएचेर्न हाई स्कूल में गोलीबारी में दो लोगों को गैर-जानलेवा चोटें आईं हैं। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। कॉब काउंटी पुलिस ने बताया कि पीड़ित वर्तमान मैकएचेर्न छात्र नहीं हैं।

कॉब काउंटी पुलिस विभाग के नए अपडेट के अनुसार, कानून लागू करने वालों द्वारा व्यापक मूल्यांकन के बाद मैकएचेर्न हाई स्कूल अब सुरक्षित है। छात्रों को उनके परिवारों के पास वापस भेजने के लिए काम शुरू कर दिया गया है।

कॉब काउंटी पुलिस विभाग ने एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में कहा, कानून प्रवर्तन द्वारा व्यापक मूल्यांकन के बाद मैकएचेर्न हाई स्कूल को अब सुरक्षित माना जाता है। छात्रों को उनके परिवारों के पास सुरक्षित लौटाने के लिए पुनर्मिलन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पुलिस ने कहा कि यह घटना कैंपस के पार्किंग स्थल में हुई और गोलीबारी में मैकएचेर्न के किसी भी छात्र को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

उन्होंने आगे कहा, हम समुदाय को आश्वस्त करना चाहते हैं कि मैकएचेर्न के किसी भी छात्र को नुकसान नहीं पहुँचाया गया। यह स्थिति कैंपस के पार्किंग स्थल पर हुई और इसमें ऐसे लोग शामिल थे जो छात्र नहीं थे।

कॉब काउंटी स्कूल के जिला प्रवक्ता ने भी पुष्टि की कि जिन दो व्यक्तियों को गोली मारी गई, वे वर्तमान मैकएचेर्न छात्र नहीं हैं।

उन्होंने आगे बताया कि कॉब स्कूल पुलिस और कॉब काउंटी पुलिस ने परिसर को सुरक्षित कर लिया है और दोनों व्यक्तियों की पहचान और संबंधित परिस्थितियों की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं।

यह कहते हुए कि परिसर ‘कोड रेड’ में था, प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस परिसर में है, और छात्रों और कर्मचारियों दोनों की सुरक्षा के लिए, माता-पिता को परिसर में अनुमति नहीं दी जाएगी और कोड रेड हटाए जाने तक बसें नहीं चलेंगी।

प्रवक्ता ने कहा, एक बार उपलब्ध होने पर हम जनता को अतिरिक्त अपडेट प्रदान करेंगे। पुलिस ने कहा कि माता-पिता और अभिभावक अपने छात्रों को पुनर्मिलन स्थल पर ले जा सकते हैं।

कोब काउंटी पुलिस विभाग ने एक्स पर पोस्ट किया, पता 2595 न्यू मैकलैंड रोड होगा, साथ ही, पुनर्मिलन स्थान लैटर-डे सेंट्स के जीसस क्राइस्ट का चर्च, 2595 न्यू मैकलैंड रोड होगा। कृपया रिचर्ड डी सेलर्स पॉकी से यात्रा करें क्योंकि मैकलैंड रोड पर न्यू मैकलैंड रोड बंद रहेगा।

इससे पहले, पुलिस विभाग ने कहा कि वे कैंपस पुलिस की सहायता के लिए मैकएचेर्न हाई स्कूल को जवाब दे रहे थे, साथ ही उन्हें सूचित किया कि वहां एक आश्रय स्थल है और न्यू मैकलैंड रोड पर सभी यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है और अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है।