Wednesday , April 17 2024
Home / खास ख़बर / आडवाणी को भारत रत्न के एलान पर मुरली मनोहर जोशी की कैसी रही पहली प्रतिक्रिया

आडवाणी को भारत रत्न के एलान पर मुरली मनोहर जोशी की कैसी रही पहली प्रतिक्रिया

मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल में सात लोगों को भारत रत्न सम्मान दिया गया है, जिनमें कर्पूरी ठाकुर, मदन मोहन मालवीय, अटल बिहारी वाजपेयी, प्रणब मुखर्जी, भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख और अब लालकृष्ण आडवाणी का नाम शामिल है।

शनिवार को भाजपा के संस्थापकों में शामिल रहे वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित करने का एलान हुआ। इसके बाद लालकृष्ण आडवाणी को बधाई देने वालों का तांता लग गया। आडवाणी के साथ कई दशकों तक काम करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी दिल्ली स्थित आडवाणी के आवास पहुंचे। इस दौरान जोशी ने कहा कि ‘ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आडवाणी के साथ काम करने का मौका मिला।’

मुरली मनोहर जोशी ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
मीडिया से बात करते हुए मुरली मनोहर जोशी ने कहा ‘लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बहुत खुशी हुई है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी, नानाजी देशमुख और भारत रत्न आडवाणी जी के साथ 60 साल से ज्यादा काम करने का मौका मिला।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित करने का एलान किया।

मोदी सरकार में अब तक सात लोगों को मिला भारत रत्न
मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल में सात लोगों को भारत रत्न सम्मान दिया गया है, जिनमें कर्पूरी ठाकुर, मदन मोहन मालवीय, अटल बिहारी वाजपेयी, प्रणब मुखर्जी, भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख और अब लालकृष्ण आडवाणी को दिया गया है। भारत रत्न मिलने पर आडवाणी ने खुशी जताई और कहा कि वह पूरी विनम्रता से भारत रत्न सम्मान को स्वीकार करते हैं। ये सिर्फ मेरा नहीं बल्कि मेरे आदर्शों और सिद्धांतों का सम्मान है, जिन्हें मैंने पूरे जीवन अपनी पूरी क्षमता से बनाए रखने की कोशिश की। लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एनसीपी प्रमुख शरद पवार आदि ने भी बधाई दी।