Saturday , April 27 2024
Home / देश-विदेश / प्रधानमंत्री मोदी के यूएई दौरे से पहले ‘अहलान मोदी’ की जोरों पर तैयारियां

प्रधानमंत्री मोदी के यूएई दौरे से पहले ‘अहलान मोदी’ की जोरों पर तैयारियां

संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में भारतीय समुदाय द्वारा ‘अहलान मोदी’ नाम का भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 13 फरवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे और भारतीय समुदायों को संबोधित करेंगे। यूएई की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी 14 फरवरी को अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अहलान मोदी 2024 के हैंडल के अनुसार, कार्यक्रम में अपेक्षित प्रतिभागियों को प्रबंधित करने के लिए आवश्यक स्पष्ट भूमिकाएं और जिम्मेदारियां निर्धारित करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर स्वयंसेवक प्रबंधन द्वारा पहली स्वयंसेवक टीमों को जानकारी दी गई है।

एक्स पर एक पोस्ट में अहलान मोदी 2024 ने कहा, “ऐतिहासिक दिन पर अपेक्षित भारी मतदान का प्रबंधन करने के लिए आवश्यक स्पष्ट भूमिकाएं और जिम्मेदारियां निर्धारित करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर स्वयंसेवक प्रबंधन द्वारा प्रथम स्वयंसेवक टीमों की प्रमुख ब्रीफिंग। 13 फरवरी को जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम अबू धाबी में शामिल होना न भूलें।”

एक्स पर पोस्ट के मुताबिक, स्वयंसेवकों का एक बैच अबू धाबी में लॉजिस्टिक्स का प्रबंधन करेगा, जबकि अन्य बैच सांस्कृतिक प्रदर्शन का ख्याल रखेंगे। अबू धाबी में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आने वाले 65,000 लोगों के प्रबंधन के लिए स्वयंसेवक महत्वपूर्ण हैं।

रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में अहलान मोदी 2024 ने कहा, “स्वयंसेवकों का एक समूह अबु धाबी में स्टेडियम लॉजिस्टिक्स का प्रबंधन करेगा। वहीं, दूसरा समूह दुबई में सांस्कृतिक प्रदर्शन का ख्याल रखेगा, जिससे 13 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी का शानदार स्वागत सुनिश्चित हो सके। टीम #अहलानमोदी वास्तव में निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं!”

“#AhlanModi के स्वयंसेवक इस आयोजन की रीढ़ हैं। वे #indiansinuae की 65 हजार भीड़ का प्रबंधन करने और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं कि अबु धाबी में ऐतिहासिक दिन 13 फरवरी को जायेद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में अनुभव जीवन भर याद रखने योग्य स्मृति बन जाए।

अहलान ने कहा, “#अहलानमोदी के स्वयंसेवक इस आयोजन की रीढ़ हैं। वे #भारतीयसिनुए की 65 हजार भीड़ को प्रबंधित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं कि 13 फरवरी को अबुधाबी के ऐतिहासिक दिन जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में अनुभव जीवन भर याद रखने योग्य स्मृति बन जाए।”

यह कार्यक्रम, जिसका शीर्षक मोटे तौर पर ‘हैलो मोदी’ है, अबू धाबी के शेख जायद स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। विज्ञप्ति के अनुसार, आयोजकों को उम्मीद है कि स्टेडियम पूरी क्षमता से भर जाएगा। इस ऐतिहासिक आयोजन की विस्तृत योजना और सुचारू क्रियान्वयन के लिए विभिन्न स्वयंसेवी समितियां स्थापित की गई हैं।

इस बीच, यूएई में भारतीय दूतावास ने कहा कि दुनिया भर के लोग पीएम मोदी द्वारा अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन का इंतजार कर रहे हैं, जो 14 फरवरी को होने वाला है। यूएई में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि शानदार दृश्य, मंत्रमुग्ध कर देने वाली वास्तुकला के साथ, मंदिर को उसकी पूरी भव्यता में दिखाते हैं।

यूएई में भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, “दुनिया पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा @AbuDhabiMandir @AbuDhabiMandir के उद्घाटन का इंतजार कर रही है। मंत्रमुग्ध कर देने वाली वास्तुकला के साथ शानदार दृश्य मंदिर को उसकी पूरी भव्यता में दिखाते हैं।”