Wednesday , April 17 2024
Home / खास ख़बर / उत्तराखंड: विधानसभा के पटल से आज होगा ऐतिहासिक बिल पास

उत्तराखंड: विधानसभा के पटल से आज होगा ऐतिहासिक बिल पास

उत्तराखंड में हलचल बढ़ गई है। विधानसभा के पटल से आज होगा ऐतिहासिक बिल पास होगा। वहीं दूसरी तरफ ईडी ने कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर छापा मारा है। उनके घरवालों से पूछताछ की जा रही है। हरक सिंह के बाद ईडी ने पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के आवास पर छापा मारा।

पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित जांच मामले में ईडी कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के डिफेंस कॉलोनी स्थित घर पहुंची। उनके घर पर आलमारी का तला खोलने को चाभी बनाने वाला बुलाया गया। अलमारी की चाभी बनाकर लॉक खोला गया। अंदर से कई दस्तावेज निकाले गए। पूरी अलमारी दस्तावेज से भरी हुई थी। घर के अंदर मौजूद लोगों ने बताया था कि अलमारी की असली चाभी खो चुकी है। जिसके बाद ईडी ने चाबी बनाने वाले को बुलाया।

कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के श्रीनगर स्थित आवासीय भवन पर भी ईडी ने छापा मारा। ईडी की टीम घर में मौजूद हरक सिंह रावत की मां व अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। साथ ही घर में रखे गए दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है।

हरक सिंह रावत के बिधौली स्थित हॉस्टल, श्रीनगर में होटल, गुहाड़ गांव स्थित पैतृक घर, सहसपुर में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में भी ईडी की टीम गई है।

हरक सिंह के बाद ईडी ने पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के आवास पर छापा मारा। तत्कालीन कुछ फॉरेस्ट अधिकारियों के यहां भी ईडी की टीम पहुंची।

मामले में पूर्व डीएफओ किशनचंद की संपत्ति को भी पहले अटैच किया जा चुका है। हरक सिंह रावत के वन मंत्री रहते निर्माण घोटाला हुआ था। पहले विजिलेंस ने मामले की जांच की थी।

हरक सिंह के परिवार के सदस्य के पेट्रोल पंप पर जेनरेटर मिला था। इसके बाद सीबीआई को जांच सौंपी गई थी।