Saturday , March 2 2024
Home / खेल जगत / इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली!

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली!

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज में अभी तक दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। अब राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर दोनों टीमें सीरीज में बढ़त हासिल करने के इरादे में है, लेकिन मेजबान टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर होने के बाद अब तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए भी विराट कोहली

विराट कोहली तीसरा और चौथा टेस्ट कर सकते है मिस

दरअसल, भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है। हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली पांचवें टेस्ट मैच के लिए ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

वहीं, कार्यभार प्रबंधन के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट से टीम में वापसी करेंगे। चोट के कारण टीम से बाहर हुए केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की निगरानी बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चल रही है। माना जा रहा है कि अभी इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में फिजियो से अंतिम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन चीजें सकारात्मक दिख रही हैं।

विराट कोहली पर्सनल कारण के चलते नहीं खेल रहे टेस्ट मैच

बता दें कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए विराट कोहली क्यों उपलब्ध नहीं हैं, इसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी थी। बीसीसीआई ने कहा था कि किंग कोहली पर्सनल कारणों से पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने खुलासा करते हुए कहा था कि कोहली दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और वह इस वजह से टीम के साथ नहीं हैं।

अब किंग कोहली के तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होने की रिपोर्ट को लेकर ये सच माना जा रहा है। बोर्ड के बयान में कहा गया कि विराट ने रोहित, टीम मैनेजमेंट और सेलेकर्ट्स से बात की थी।