Saturday , March 2 2024
Home / खेल जगत / ओरोन फिंच ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट प्लेइंग-11

ओरोन फिंच ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट प्लेइंग-11

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ओरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट प्लेइंग-11 का चयन किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) द्वारा चुनी गई प्लेइंग-11 काफी चौंकाने वाली है। आरोन फिंच ने अपनी इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शामिल नहीं किया है। आइए एक नजर डालते हैं आरोन फिंच द्वारा चुनी गई कंगारू टीम की प्लेइंग-11।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ओरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट प्लेइंग-11 का चयन किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) द्वारा चुनी गई प्लेइंग-11 काफी चौंकाने वाली है। आरोन फिंच ने अपनी इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू शॉर्ट में से किसी एक ही बल्लेबाज के चयन की बात कही है।

Aaron Finch ने T20 World Cup 2024 के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट प्लेइंग-11

दरअसल, आरोन फिंच (Aaron Finch) ने बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड को ओपनिंग पार्टनर बनाया है। डेविड वॉर्नर वनडे और टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन टी20 में उनका चयन होना लाजमी है। वॉर्नर की हालिया फॉर्म भी शानदार है और वह तेज गति से रन बनाकर विरोधी टीम पर दबाव बनाने में माहिर हैं।

नंबर 3 पर उन्होंने मिचेल मार्श को रखा है, जो गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान दे सकते हैं। हाल ही में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में वही कप्तान हैं और ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि वो टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) को उन्होंने नंबर चार पर रखा है, जो शानदार बल्लेबाजी कर किसी भी गेंदबाज को धूल चटा सकते हैं। मध्यक्रम में वह शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और जरूरत पड़ने पर ऑफ स्पिन भी डाल सकते हैं।

नंबर 5 पर ओरोन ने जोश इंग्लिस को रखा है। इसके अलावा उन्होंने टीम डेविड को भी अपनी टीम में चुना है। तेज गेंदबाजों के तौर पर आरोन फिंच ने पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को चुना है। वहीं उन्होंने एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर एडम जैम्पा का सेलेक्शन किया है।

वहीं, आरोन फिंच ने T20 World Cup 2024 के लिए चुनी ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग-11 से स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बाहर रखा है। स्मिथ के बाहर होने के फैसले से हर कोई हैरान है, क्योंकि वह एक अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो दबाव में शानदार परफॉर्म करते हैं। फिंच का कहना है कि इंग्लिस इस समय उनसे बेहतर फॉर्म में चल रहे हैं।

T20 World Cup 2024 के लिए आरोन फिंच द्वारा चुनी गई बेस्ट प्लेइंग-11
डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस/मैथ्यू शॉर्ट, टिम डेविड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।