Saturday , March 2 2024
Home / खास ख़बर / लोकसभा चुनाव: 13 फरवरी को ‘आप’ की PAC की बैठक

लोकसभा चुनाव: 13 फरवरी को ‘आप’ की PAC की बैठक

आप गुजरात, हरियाणा और गोवा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 13 फरवरी को अपनी राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक करेगी। इससे पहले पार्टी ने गुरुवार को असम में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

आम आदमी पार्टी ने 13 फरवरी को राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) की बैठक बुलाई है। जिसमें गोवा, हरियाणा और गुजरात की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का निर्णय होगा।

पार्टी के एक सूत्र ने शुक्रवार को कहा कि आप गुजरात, हरियाणा और गोवा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 13 फरवरी को अपनी राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक करेगी।

इससे पहले इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारा में हो रही देरी से नाराजगी का संकेत देते हुए आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को असम में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की थी। इससे पहले आप नेताओं ने कहा था कि पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है।

असम के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की
आप ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए असम में कई सीटों के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की और उम्मीद जताई कि इंडिया ब्लॉक उन्हें इन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की अनुमति देगा।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। डिब्रूगढ़ से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भावेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज आप के उम्मीदवार होंगे।

उन्होंने कहा, ‘हम एक परिपक्व और समझदार गठबंधन के भागीदार हैं और हमें पूरा विश्वास है कि भारतीय गुट इसे स्वीकार करेगा। लेकिन चुनाव जीतना सबसे महत्वपूर्ण है। हम इन तीन सीटों के लिए तुरंत तैयारी शुरू कर रहे हैं।’