Friday , April 12 2024
Home / खास ख़बर / बरेली: मिनी बाइपास पर इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग

बरेली: मिनी बाइपास पर इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग

बरेली के मिनी बाइपास स्थित एक शोरूम में शुक्रवार दोपहर को भीषण आग लग गई। इससे अफरातफरी मच गई। दमकल की टीम ने करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया।

बरेली के मिनी बाइपास स्थित एक इलेक्ट्रानिक व प्लास्टिक के घरेलू सामान के शोरूम में शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे आग लग गई। कर्मचारी जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। अग्निशमन दल की पांच गाड़ियों को आग बुझाने के लिए लगाया गया। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

मिनी बाइपास पर क्लब सेवन होटल के सामने भूतल के नीचे वाले हिस्से में मयंक अग्रवाल का सोहम इंटरप्राइजेज के नाम से इलेेक्ट्राॅनिक व प्लास्टिक सामान का शोरूम है। भूतल पर आईसीआईसीआई बैंक है। इसके ऊपर प्रथम तल पर भवन स्वामी अमरपाल का आवास है। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे भूतल के नीचे गोदाम में अचानक आग लग गई। आग लगते ही कर्मचारी शोरूम के बाहर भाग गए।

कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण करते हुए पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। सूचना पर अग्निशमन दल की चार गाड़ियां सिविल लाइंस व एक गाड़ी परसाखेड़ा फायर स्टेशन से भेजी गई। गोदाम में धुआं भरने के कारण आग बुझाने में काफी मुश्किल हुई। गाड़ियों में पानी खत्म होने लगा। इसके बाद उन्हें दोबारा फायर स्टेशन भेजा गया।

तीन घंटे में बुझाई जा सकी आग
अग्निशमन अधिकारी संजीव कुमार के मुताबिक पानी भरने के लिए गाड़ियों ने करीब 15 चक्कर फायर स्टेशन के लगाए। इसके बाद करीब तीन बजे आग पर काबू पाया जा सका। आग से शोरूम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि वहां काम कर रहे कर्मचारी ने बताया कि दोपहर में शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। शनिवार को मौके पर जाकर फिर जांच की जाएगी।

आग लगने की सूचना पर आईसीआईसी बैंक में अफरातफरी मच गई। लिंटर जबरदस्त तरीके से तप चुका था। जिस कारण बैंककर्मी बाहर भाग खड़े हुए। अग्निश्मन दल कर्मी लगातार बैंक के लिंटर पर पानी डालकर उसे टूटने से बचाने का प्रयास करते रहे। किसी तरह से बैंक को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।