Sunday , May 12 2024
Home / मनोरंजन / द बुल के लिए घंटों प्रशिक्षण ले रहे सलमान खान

द बुल के लिए घंटों प्रशिक्षण ले रहे सलमान खान

सलमान खान और करण जौहर 25 साल बाद साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। विष्णुवर्धन के निर्देशन में बन रही बड़े बजट की आगामी फिल्म पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

सलमान खान और करण जौहर 25 साल बाद साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। दोनों विष्णुवर्धन के निर्देशन में बन रही बड़े बजट की एक्शन फिल्म के लिए साथ आ रहे हैं। हाल ही में खबर आई कि यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित होगी। सलमान खान इसमें एक अर्धसैनिक अधिकारी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। अब फिल्म की शूटिंग और रिलीज पर बड़ा अपडेट सामने आया है, जो फैंस के उत्साह को और भी ज्यादा बढ़ा रहा है।

फिल्म पर बड़ा अपडेट
प्रारंभ में, निर्माता फिल्म को मई 2024 में फ्लोर पर ले जाने के लिए तैयार थे। हालांकि, ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ‘सलमान खान ब्रिगेडियर फारुख बुलसारा का किरदार निभाएंगे, जिन्होंने 1988 में मालदीव में ऑपरेशन कैक्टस का नेतृत्व किया था। वह आगामी धर्मा परियोजना में एक अर्धसैनिक अधिकारी होंगे, जिसकी शूटिंग फरवरी में शुरू होगी। ब्रिगेडियर बुलसारा का किरदार निभाने के लिए सुपरस्टार को कठोर शारीरिक प्रशिक्षण से गुजरना पड़ रहा है।’

‘द बुल’ की कहानी
रिपोर्ट में आगे बताया गया है, ‘सुपरस्टार चरित्र में ढलने के लिए प्रतिदिन 3.5 घंटे प्रशिक्षण ले रहे हैं। बेशक उनके आहार में भी मामूली बदलाव किया गया है। विष्णु वर्धन के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘द बुल’ ऑपरेशन कैक्टस की कहानी पेश करेगी जिसमें 3 नवंबर, 1988 को भारतीय सशस्त्र बलों ने व्यवसायी अब्दुल्ला लुथुफी और पीपुल्स लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ तमिल ईलम (प्लॉट) के नेतृत्व में तख्तापलट के प्रयास के बाद मालदीव को नियंत्रण हासिल करने में सहायता की थी।

‘द बुल’ की रिलीज
फिल्म का नाम अस्थायी रूप से ‘द बुल’ रखा गया है और यह यात्रा 29 दिसंबर, 2023 को मुंबई के मेहबूब स्टूडियो में एक शुभ पूजा के साथ शुरू हुई। जानकारी के अनुसार, सलमान इसकी शूटिंग मई से शुरू कर अक्तूबर महीने तक करेंगे। निर्माता ईद 2025 सप्ताहांत के दौरान इसे बड़े पर्दे पर लाने का लक्ष्य बना रहे हैं।