Wednesday , April 17 2024
Home / देश-विदेश / भारत-फ्रांसीसी नौसेना ने बंगाल की खाड़ी में किया संयुक्त अभ्यास!

भारत-फ्रांसीसी नौसेना ने बंगाल की खाड़ी में किया संयुक्त अभ्यास!

भारतीय नौसेना ने कहा कि संयुक्त अभ्यास के दौरान चालक दल के बीच साझा किए गए अमूल्य अनुभव भारत और फ्रांस के बीच दोस्ती को मजबूत करते हुए पारस्परिकता को बढ़ाएंगे।

भारतीय और फ्रांसीसी नौसेना ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर संयुक्त अभ्यास किया है। ये अभ्यास दो नौसैनिक बलों के बीच तालमेल और अंतरसंचालनीयता को सुविधाजनक बनाने के लिए किया गया है। इससे समुद्री क्षेत्र में निर्बाध रूप से काम करने की उनकी क्षमता बढ़ती है।

भारतीय नौसेना ने कहा कि संयुक्त अभ्यास के दौरान चालक दल के बीच साझा किए गए अमूल्य अनुभव भारत और फ्रांस के बीच दोस्ती को मजबूत करते हुए पारस्परिकता को बढ़ाएंगे।

कर्नाटक में कार-बस की टक्कर में दो लोगों की मौत
रायचूर जिला मुख्यालय शहर के बाहरी इलाके में रविवार को एक कार और बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक, हादसा रायचूर में सेवेंथ माइल क्रॉस के पास हुआ। घायलों को रायचूर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) अस्पताल और एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

WB: 102 किलो गांजा जब्त, पांच गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से 102 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने ओडिशा से आ रहे प्याज से लदे एक ट्रक को धूलागढ़ के संकरैल औद्योगिक पार्क में रोका और शनिवार को वाहन से करीब 50 लाख रुपये मूल्य का प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किया। उन्होंने बताया कि वाहन में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

विशाखापत्तनम में यूएसएस हैल्सी का स्वागत
पूर्वी नौसेना की कमान ने बताया कि भारतीय नौसेना की सनराइज कमांड ने अमेरिकी नौसेना के अर्ले बर्क-क्लास गाइडेड मिसाइल विध्वंसक यूएसएस हैल्सी (डीडीजी-97) का मिलान 2024 के लिए विशाखापत्तनम में गर्मजोशी से स्वागत किया।