Friday , April 19 2024
Home / खास ख़बर / लखनऊ: अमेठी से रायबरेली के लिए रवाना हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

लखनऊ: अमेठी से रायबरेली के लिए रवाना हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज रायबरेली और लखनऊ में रहेगी। इसके पहले गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में वो सुल्तानपुर के एमपीएमएलए कोर्ट गए जहां उन्हें तुरंत जमानत मिल गई।

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब से कुछ ही देर में रायबरेली पहुंच रही है। उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार राहुल गांधी मां सोनिया गांधी के गढ़ में गरजेंगे। राहुल के आने से जहां सियासी सरगर्मी बढ़ गई है, वहीं राहुल की एक झलक पाने को कार्यकर्ता व आम जन बेताब दिख रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा का जिले में 28 स्थानों पर स्वागत होगा।

मां सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा सांसद का परचा भरने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार का ही कोई सदस्य रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेगा। इस बीच सोनिया ने अपनी संसदीय क्षेत्र की जनता को भावुक पत्र भी लिखा था। भावुक पत्र मिलने के बाद से आमजन भी चाह रहे हैं कि गांधी परिवार का ही कोई सदस्य यहां से चुनाव लड़े।

न्याय यात्रा फुरसतगंज अमेठी से रायबरेली जिले में प्रवेश करेगी। संदी चौराहा से राही, मलिकमऊ, मोटल चौराहा, सिविल लाइन, डिग्री कॉलेज चौराहा, हाथी पार्क, चंदापुर होते हुए न्याय यात्रा सुपर मार्केट पहुंचेगी। सभी स्थानों पर स्वागत होगा। यहां राहुल गांधी जिले की जनता को संबोधित करेंगे।

सुपर मार्केट के कार्यक्रम के बाद यात्रा घंटाघर, कैपरगंज, कहारो का अड्डा, जहानाबाद, गल्लामंडी से होते हुए लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर रतापुर पहुंचेगी। त्रिपुला, गंगागंज, हरचंदपुर, कुंदनगंज में स्वागत के बाद कन्नावा मोड़ पर राहुल गांधी असंगठित श्रमिकों से संवाद करेंगे। बछरावां के बाद टोल प्लाजा पार करके भारत जोड़ो न्याय यात्रा लखनऊ में प्रवेश करेगी। यात्रा के स्वागत को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता विनय द्विवेदी ने बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जोरदार स्वागत होगा।

खाकी के साथ सादी वर्दी में तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी
यात्रा को लेकर सोमवार को पुलिस अफसरों ने सुरक्षा को लेकर चर्चा की। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान खाकी वर्दी के साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। सुरक्षा की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह को दी गई है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में यदि कोई व्यवधान डालता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शाम को लखनऊ में होगी जनसभा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को लखनऊ आएगी। यात्रा दोपहर करीब दो बजे रायबरेली पहुंचेगी, वहां से मोहनलालगंज होते हुए शाम 4 बजे केकेसी काॅलेज मोड़ पहुंचेगी। फिर नाका चौराहा, रकाबगंज चौराहा, मेडिकल कॉलेज चौराहा, चरक चौराहा होते हुए 5:30 घंटाघर पहुंचेगी, यहां जनसभा होगी। यहां से यात्रा ठाकुरगंज, बालागंज, दुबग्गा तिराहा व बुद्धेश्वर ओवरब्रिज होते हुए पारा, अवध हास्पिटल चौराहा, पिकेडली होटल तिराहा, सैनिक स्कूल के रास्ते दरोगा खेड़ा होते हुए बंथरा पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम होगा। पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने बताया कि लखनऊ शहर के बीच से गुजरने वाली इस यात्रा में अलग-अलग स्थान पर पार्टी नेताओं की टीम मौजूद रहेगी, जो पूरी स्वागत आदि व्यवस्था को संभालेगी।