Wednesday , May 22 2024
Home / खास ख़बर / गोरखपुर: बिजली निगम की टीम चेकिंग के लिए घर में घुसी

गोरखपुर: बिजली निगम की टीम चेकिंग के लिए घर में घुसी

गोरखपुर के गगहा थाने के जगदीशपुर भलुआन गांव में कनेक्शन जांच करने गई टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। आरोप है कि इस दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई।

गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र स्थित जगदीशपुर भलुवान गांव में बृहस्पतिवार दोपहर बिजली चेक करने गई टीम और ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। इसके बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। बिजली निगम के जेई और एसडीओ ने उपभोक्ता और उसके पड़ोसियों पर उन्हें बंधक बनाने का आरोप लगाया है तो वहीं ग्रामीणों ने टीम पर जबरन घर में घुसने और मारपीट का आरोप लगाया है।

दोनों पक्षों ने गगहा थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर बिजली निगम की टीम में शामिल जेई प्रेम सिंह जीतू और एसडीओ आशीष शुक्ला बिजली के खंभों पर केबिल शिफ्टिंग का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान टीम ने मीटर चेकिंग शुरू कर दी।

गांव के उपभोक्ता योगेंद्र सिंह के घर के बरामदे में लगा बिजली मीटर बंद मिला, जिसके बाद बिजली विभाग की टीम और उपभोक्ता योगेंद्र सिंह की पत्नी आदर्श सिंह के बीच कहासुनी शुरू हो गई। आस-पड़ोस के लोग भी मौके पर आ गए। आरोप है कि मौजूद लोगों ने बिजली निगम की टीम को कमरे में बंद कर दिया।

इसके बाद जेई ने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया और गगहा थाने पर फोन कर पुलिस की मदद मांगी। मौके पर पहुंची पुलिस, बिजली निगम की टीम को मौके से निकालकर अपने साथ लेकर चली गई।

कौड़ीराम के अधिशासी अभियंता सतीश चंद्रा ने बताया कि जगदीशपुर भलुवान गांव में केबिल शिफ्टिंग का काम किया जा रहा था। गांव में पहुंची टीम केबिल शिफ्टिंग के दौरान मीटर चेकिंग कर रही थी। जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल का बकाया है, उनके मीटर की चेकिंग की जा रही थी। संबंधित उपभोक्ता के घर बाईपास लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। टीम ने वीडियो बनाया तो अगल-बगल वालों और ग्रामीणों को बुलाकर टीम को बंधक बना लिया गया। सरकारी काम में बाधा और मारपीट को लेकर तहरीर दी गई है।