Sunday , April 28 2024
Home / खास ख़बर / तेलंगाना सरकार 27 फरवरी को दो चुनावी ‘गारंटी’ की शुरुआत करेगी

तेलंगाना सरकार 27 फरवरी को दो चुनावी ‘गारंटी’ की शुरुआत करेगी

रेड्डी ने राज्य में जारी ‘समक्का सरक्का यात्रा’ को राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मान्यता देने की मांग नहीं मानने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और तेलंगाना के प्रति ‘‘भेदभाव एवं राज्य की उपेक्षा’’ करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री तेलंगाना के मुलुगु जिले के मेदाराम में आदिवासी उत्सव के दौरान देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार कांग्रेस की दो चुनावी ‘गारंटी’ 27 फरवरी को लांच करेगी। इसमें 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति और गरीबों के लिए 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली आपूर्ति शामिल है। इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहेंगी।

रेवंत रेड्डी ने राज्य में चल रहे ‘सम्मक्का-सरक्का जतारा’ को राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मान्यता देने पर केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह तेलंगाना के प्रति भेदभाव है। मुख्यमंत्री ने तेलंगाना के मुलुगु जिले के मेदाराम में मेगा आदिवासी उत्सव के दौरान देवताओं की पूजा करने के बाद पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि छह चुनावी गारंटी में से हम 27 फरवरी को दो गारंटी लांच करने जा रहे हैं।