Friday , May 3 2024
Home / खास ख़बर / दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हवा के साथ बूंदाबांदी

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हवा के साथ बूंदाबांदी

दिल्ली और एनसीआर के ऊपर बादल छाए हुए हैं। बादल छाने के बाद हल्की ठंड बढ़ गई है और वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों में बारिश हो रही है। बीते सोमवार को दिन के समय पारा सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा।

दिल्ली-एनसीआर में कई इलाकों में मंगलवार सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई। हवा के साथ आई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

उधर, उत्तर-पश्चिमी दिशाओं से चली ठंडी हवाओं के कारण सोमवार को दिन में ठंडक महसूस हुई, जबकि सुबह और शाम के समय पारा सामान्य से नीचे जा रहा है। सोमवार को दिन के समय पारा सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा। वहीं, सुबह के समय यह सामान्य से तीन डिग्री नीचे गया। हालांकि, दिन में खिली धूप से थोड़ी राहत जरूर मिली।

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। दिल्ली का मंगेशपुर इलाका सबसे ठंडा रहा। यहां का अधिकतम तापमान सबसे कम 22.7 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को उत्तर-पूर्व व उत्तर-पश्चिम दिशाओं से छह किमी की गति तक हवाएं चली। दिन के समय अच्छी धूप खिली।

मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। अगले कुछ दिनों तक तापमान में मामूली बदलाव की उम्मीद है। 29 फरवरी को मौसम में बदलाव की संभावनाएं बन रही है। दो मार्च को भी अच्छी बारिश का अनुमान है।