Wednesday , May 1 2024
Home / मनोरंजन / आर्टिकल 370 ने मचाया कोहराम या निकली हवा ? जानिए

आर्टिकल 370 ने मचाया कोहराम या निकली हवा ? जानिए

यामी गौतम और प्रियामणि स्टारर फिल्म ‘आर्टिकल-370’ को सिनेमाघरों में रिलीज हुए पांच दिन पूरे हो चुके हैं। 23 फरवरी को पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर विद्युत जामवाल और नोरा फतेही स्टारर फिल्म ‘क्रैक’ के साथ टक्कर ली थी।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों की हालत खराब करते हुए Article 370 काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। यामी गौतम की फिल्म का इंडिया में तो कलेक्शन अच्छा हो रहा है, लेकिन वर्ल्ड वाइड इस फिल्म के कैसे हालात हैं, चलिए देखते हैं पांच दिन के आंकड़े-

पांच दिनों में ‘आर्टिकल-370’ ने वर्ल्ड वाइड कमाए इतने करोड़
यामी गौतम और प्रियामणि ने ‘आर्टिकल-370’ की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई। पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म में निर्देशक आदित्य धर ने कश्मीर से ‘आर्टिकल-370’ हटाए जाने की वजह को बहुत ही डिटेल्स में दिखाया गया। जब ये फिल्म रिलीज हुई थी, तो कुछ लोगों ने इसे राजनीतिक प्रोपेगेंडा तक कह दिया था।

आर्टिकल-370 की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत तो काफी अच्छी हुई है, लेकिन वर्ल्ड वाइड यामी गौतम (Yami Gautam)की फिल्म ठीक-ठाक कमाई कर रही है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने रिलीज के पांच दिनों में दुनियाभर में महज 43.2 करोड़ का अब तक बिजनेस किया है।

ओवरसीज मार्केट में कैसा रहा है आर्टिकल 370 का प्रदर्शन
आदित्य धर के निर्देशन में बनी आर्टिकल-370 का विदेशों में रिस्पॉन्स सही-सही है। यामी गौतम की एक्शन से भरपूर इस फिल्म ने ओवरसीज मार्केट में 6 करोड़ तक का बिजनेस हुआ है। यामी गौतम-प्रियामणि और मोहन आगाशे स्टारर फिल्म विदेशों में ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, न्यूजीलैंड, यूनाइटेड किंगडम, और अमेरिका में रिलीज हुई है।

अमेरिका में आर्टिकल-370 ने टोटल 3 लाख 29 हजार का बिजनेस किया, तो वही यूके में इस मूवी ने 46 हजार रुपए कमाए। ऑस्ट्रेलिया में भी फिल्म ने 88,302 तक का बिजनेस कर डाला है। इंडिया में अभी तक इस मूवी ने 32 करोड़ कमा लिए हैं।