Monday , April 15 2024
Home / खेल जगत / बीसीसीआई ने तेज गेंदबाजों के लिए बोल्‍ड फैसला!

बीसीसीआई ने तेज गेंदबाजों के लिए बोल्‍ड फैसला!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने सालाना केंद्रीय अनुबंध की घोषणा कर दी है। बुधवार को बीसीसीआई ने 40 क्रिकेटरों को अपना वार्षिक केंद्रीय अनुबंध दिया। यह कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 सीजन के लिए है। टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को ए प्लस, ए, बी और सी चार ग्रुप में बांटा गया है। 40 खिलाड़ियों के अलावा 5 प्लेयर्स को खास कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि तेज गेंदबाजी अनुबंध की सिफारिश टीम इंडिया की चयन समिति ने की थी, इसलिए ही 5 प्लेयर्स को खास कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

BCCI ने 5 तेज गेंदबाजों को दिया स्पेशल कॉन्ट्रैक्ट
1.आकाश दीप
लिस्ट में पहले नंबर पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप का नाम शामिल हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में अपना टेस्ट डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले स्पैल में गेंद से कहर बरपा और 3 विकेट लेकर शानदार शुरुआत की। आकाश को तेज गेंदबाजों के लिए खास अनुबंध मिला है।

  1. विदवत कवरप्पा
    लिस्ट में दूसरे नंबर पर है कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे विदवत कवरप्पा का नाम। कवरप्पा ने 20 प्रथम श्रेणी मैचों में 80 विकेट हैं। इसके साथ ही उन्होंने 18 लिस्ट ए मैचों में 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में 10 विकेट लिए थे। सीजन में सिर्फ 5 मैचों में उन्होंने 25 विकेट लिए हैं।
  2. उमरान मलिक
    लिस्ट में तीसरे नंबर पर उमरान मलिक का नाम है, जिन्हें तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों की खबर लेते हुए देखा जाता है। उमरान 155 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की। हालांकि, उमरान इस वक्त टीम से बाहर चल रहे हैं। उमरान के नाम 18 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं।
  3. विजयकुमार वैशाख
    लिस्ट में चौथे नंबर पर है कर्नाटक के तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाख का नाम, जिन्हें बीसीसीआई ने तेज गेंदबाजी अनुबंध में शामिल किया है। विजयकुमार ने अब तक 20 प्रथम श्रेणी मैचों में 86 विकेट झटके हैं। आईपीएल में वह आरसीबी टीम के लिए खेलते हैं।
  4. यश दयाल
    लिस्ट में पांचवें नंबर पर है यूपी के तेज गेंदबाज यश दयाल का नाम, जिन्हें भी बीसीसीआई ने खास तेज गेंदबाजी अनुबंध मिला। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश ने अब तक 23 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 72 विकेट लिए। उन्हें अभी तक भारतीय के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।