Wednesday , April 24 2024
Home / खास ख़बर / पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व को दिखाया दम: एस जयशंकर

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व को दिखाया दम: एस जयशंकर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रभावशाली नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखाया है कि वह न केवल अपनी देखभाल कर सकता है कि बल्कि जरूरत के समय अन्य देशों को भी उबार सकता है।

बुधवार को कांग्रेस शासित कर्नाटक के हुबली में एक कार्यक्रम में जयशंकर ने कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया कोविड-19 महामारी पर भारत की प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित थी वह देश दुनिया के लिए एक प्रदाता के रूप में खड़ा हुआ।

भारत ने कोरोना के दौरान 100 देशों को टीके दिए
विदेश मंत्री ने कहा कि भारत ने कोरोना की आपदा के दौरान 100 अन्य देशों को टीके दिए। उन्होंने कहा कि जब कोविड महामारी आई, तो दुनिया ने मान लिया कि सबसे अधिक पीड़ित होने वाला देश भारत होगा। इसका कारण यह है कि हमारी आबादी बहुत बड़ी है।

लोगों ने सोचा कि भारत सक्षम नहीं है- विदेश मंत्री
उन्होंने कहा कि लोगों ने सोचा कि हम सक्षम नहीं हैं। हमारे पास कम डॉक्टर थे। हमारे यहां मास्क भी नहीं बनाए गए थे। वेंटिलेटर की भारी कमी थी। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया को दिखाया कि वह न केवल अपनी देखभाल कर सकता है, बल्कि दुनिया को भी बचा सकता है। आज भारत आश्वस्त है। वह अपने नागरिकों को तब भी अकेला नहीं छोड़ता जब वे किसी दूसरे देश में संकट में फंस जाते हैं।