Monday , May 6 2024
Home / खेल जगत / Nz vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के लिए मसीहा बने कैमरन ग्रीन

Nz vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के लिए मसीहा बने कैमरन ग्रीन

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (NZ vs AUS) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टिम साउदी ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन के खेल में न्यूजीलैंड की गेंदबाजी कमाल की रही, जहां मैट हेनरी ने 4 विकेट चटकाए, जबकि विलियम और स्कॉट को 2-2 सफलता मिली।

रचिन के खाते में भी एक विकेट रहा। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बैटर्स को क्रीज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया। शुरुआती विकेट गिरने के बाद कैमरन ग्रीन ने टीम की पारी को संभाला। नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए कैमरन ने 155 गेंदों का सामना करते हुए पहले दिन स्टंप्स तक नाबाद 103 रन बनाए। कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट शतक जमाया।

NZ vs AUS 1st Test: Cameron Green ने जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा शतक
दरअसल, वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। साउदी का यह फैसला शुरुआत में गलत साबित हुआ, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक सिर्फ एक विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए थे। उस्मान ख्वाजा (33) और स्टीव स्मिथ (31) की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दी, लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके।

इसके बाद कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने बल्ले से धमाल मचाते हुए 155 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। कैमरन ने टेस्ट क्रिकेट करियर का दूसरा शतक जमाया, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका यह पहला शतक रहा। उनके अलावा मिचेल मार्श के बल्ले से 40 रन निकले। कप्तान पैट कमिंस बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके। 24 गेंदों पर पैट 16 रन ही बना पाए और इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन के खेल तक 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए।