Friday , April 12 2024
Home / जीवनशैली / चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए अपनाए ये घरेलू फॉर्मूले

चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए अपनाए ये घरेलू फॉर्मूले

चमकता चेहरा आपकी खूबसूरती ही नहीं बढ़ता बल्कि आपकी पर्सनैलिटी में भी चार चांद लगाता है। चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए पॉर्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट कराने से ज्यादा फायदेमंद होता है अच्छा खानपान और सही स्किन केयर रूटीन अपनाना। आज हम आपको एक ऐसा फॉर्मूला बताने वाले हैं जिसकी मदद से हफ्तेभर में पा सकते हैं ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन।

चेहरा हमारे शरीर का वो हिस्सा होता है, जिसे चमकाने पर महिलाएं ही नहीं, पुरुष भी खासतौर से ध्यान देते हैं। तरह-तरह के फैसपैक, क्रीम तो इस्तेमाल करते ही हैं साथ ही पॉर्लर के महंगे ट्रीटमेंट्स भी लेते हैं, लेकिन कई बार जिस रिजल्ट्स की चाह में इतनी मेहनत करते हैं, वो नजर नहीं आता। अगर आप भी चेहरे को चमकाने के तमाम उपाय ट्राई करके थक चुके हैं, तो आज हम लेकर आए हैं एक ऐसी टिप्स, जिसकी मदद से बहुत कम समय में पा सकते हैं दमकती और जवां त्वचा। आइए जानते हैं इसके बारे में।

किचन में मौजूद कुछ चीज़ें ही काफी हैं चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए, जिसके बारे में डॉ. निरंजन समानी ने अपने सोशल मीडिया पर बताया है। स्किन और हेयर केयर से जुड़ी कई जरूरी चीज़ें ये लोगों को शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने बताया कि अगर आप एलोवेरा जेल में विटामिन ई कैप्सूल का जेल मिलाकर लगाते हैं, तो चेहरे पर इसका जादुई असर देखने को मिलेगा।

ऐसे करें इस्तेमाल

  • इसके लिए एलोवेरा की ताजी पत्तियों से उसका जेल निकाल लें। आप चाहें तो मार्केट में बना-बनाया मिलने वाले एलोवेरा जेल को भी इसके लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसमें विटामिन ई के एक कैप्सूल का जेल निकालकर मिलाएं। विटामिन ई कैप्सूल आपको किसी भी फॉर्मेसी से मिल जाएगा।
  • दोनों चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स कर लें और इसे चेहरे पर अप्लाई करें।
  • इसे आप सूखने के बाद धो लें। सोने से पहले इसका इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद रहेगा। रातभर के लिए लगा रहने दें और सुबह नॉर्मल पानी से धो लें।
  • रोजाना इस फॉर्मूले का इस्तेमाल करें।
  • हफ्तेभर में आपको चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा।

ध्यान दें
वैसे तो ये फॉर्मूला हर एक स्किन पर कारगर है, लेकिन फिर भी एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें।