Monday , May 20 2024
Home / खास ख़बर / यूपी: महाशिवरात्रि पर घर बैठे पाएं काशी विश्वनाथ का प्रसाद

यूपी: महाशिवरात्रि पर घर बैठे पाएं काशी विश्वनाथ का प्रसाद

भोले भक्तों के लिए खुशखबरी है। महाशिवरात्रि पर बाबा विश्वनाथ धाम का प्रसाद आसानी से पा सकेंगे। काशी विश्वनाथ धाम का प्रसाद स्पीड पोस्ट के जरिये देशभर में भक्तों तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए श्रद्धालुओं को ई-मनीऑर्डर भेजना होगा।

महाशिवरात्रि की तैयारियां जोरों पर है। काशी में हर तरफ भोले भक्तों द्वारा इस दिन को खास बनाने की तैयारी चल रही है। बाबा विश्ननाथ का दर्शन करने के लिए महाशिवरात्रि पर भक्तों का रेला लगेगा। वहीं बाबा का प्रसाद पाने के लिए भक्तों को खास सुविधा भी दी जाएगी।

इस महाशिवरात्रि पर श्रद्धालु डाक से काशी विश्वनाथ धाम का प्रसाद मंगवा सकते हैं। इसके लिए उनको 251 रुपये का ई-मनीऑर्डर भेजना होगा। इस बार आठ मार्च को महाशिवरात्रि मनाई जाएगी।

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच हुए एक समझौते के तहत प्रसाद देश भर में स्पीड पोस्ट सेवा से लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

प्रवर अधीक्षक डाकघर, वाराणसी (पूर्वी) मंडल-221001 के नाम से ई-मनीऑर्डर भेजना होगा। प्रसाद 201 रुपये में वाराणसी सिटी डाकघर के काउंटर से भी प्राप्त किया जा सकता है।