Wednesday , April 24 2024
Home / खेल जगत / WPL 2024: सयाली सतगरे का नाम इतिहास के पन्‍नों में हुआ दर्ज

WPL 2024: सयाली सतगरे का नाम इतिहास के पन्‍नों में हुआ दर्ज

महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के 10वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टीम को 25 रन से मात दी और इस सीजन का तीसरा मुकाबला जीत लिया। गुजरात जायंट्स को भले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन एक खिलाड़ी ने इस मैच में इतिहास रच दिया। गुजरात जायंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतगरे (Sayali Satghare) WPL के इतिहास में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं।

महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के 10वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात जायंट्स से हुआ। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टीम को 25 रन से मात दी और इस सीजन का तीसरा मुकाबला जीत लिया।

गुजरात जायंट्स को भले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन एक खिलाड़ी ने इस मैच में इतिहास रच दिया। गुजरात जायंट्स की ऑलराउंडर सयाली सतगरे (Sayali Satghare) WPL के इतिहास में पहली बार कन्कशन सब्स्टीट्यूट बनीं। उन्होंने दयालन हेमलता की जगह ली।

WPL इतिहास की पहली कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनीं Sayali Satghare
दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स की पारी के दौरान दयालन हेमलता फील्डिंग के वक्त 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कैच लेने के चक्कर में चोटिल हो गई। कैथरीन की गेंद पर उन्होंने जेस को जीवनदान दिया। गेंद उनके चेहरे पर जाकर लगी और वह मैदान पर गिर गई।

दर्द से कराहता हुआ देख हेमलता के पास फीजियो और मेडिकल स्टॉफ पहुंचे और इसके बाद कन्कशन की पुष्टि हुई। हेमलता की जगह गुजरात जायंट्स ने ऑलराउंडर सयाली सतगरे को प्लेइंग-11 में शामिल किया। सयाली विमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली कन्कशन सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी बनीं।

WPL Auction में सयाली सतगरे को नहीं मिला था कोई खरीदार
बता दें कि 24 साल की सयाली को काश्वी गौतम की जगह टीम में शामिल किया गया। सयाली को WPL की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपये था, लेकिन कहते है ना कि किसी का नसीब किसी से छीना नहीं जा सकता है। ऐसा ही सयाली के साथ हुआ। पहले काश्वी के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिली। इसके बाद हेमलता के चोटिल होने के बाद उन्हें सयाली सतगरे को प्लेइंग-11 में जगह मिली।