Wednesday , April 17 2024
Home / खास ख़बर / यूपी: अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और अविनाश पांडेय

यूपी: अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और अविनाश पांडेय

यूपी में कांग्रेस ने 17 सीटों पर प्रत्याशी तय करने की अपनी प्रक्रिया तेज कर दी है। आज सुबह कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक के बाद कांग्रेस प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे।

लोकसभा 2024 का चुनाव कांग्रेस और सपा इंडिया गठबंधन के बैनर तले लड़ रही है। कांग्रेस को इस गठबंधन में 17 सीटें दी गई हैं। बाकी सीटों पर सपा और उसके छोटे सहयोगी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस को मिली 17 सीटों में उम्मीदवार तय करने के लिए सपा कार्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय पहुंचे। इन दोनों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके पहले कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसी नेताओं ने प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक की।

ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश के साथ इस बैठक में उन सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों पर चर्चा हो सकती है जो कांग्रेस को लड़नी हैं। अखिलेश यादव पहले भी कई बार कहते आए हैं कि प्रत्याशी कौन होगा इसका फैसला भी दोनों दल मिलकर करेंगे।

बैठक से निकलकर कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि दोनों दलों के नेताओं ने सभी 80 सीटों को जिताने को लेकर चर्चा की। हम साथ में चुनाव प्रचार और रणनीति के लिए भी ऐसे ही आगे मिलते रहेंगे। हमारी कोशिश होगी कि हम यूपी की सभी 80 सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताएं।

बैठक के बाद सपा नेता उदयवीर ने बताया कि कांग्रेस सपा समन्वय समिति की बैठक कल भी होगी। इसमें कांग्रेस को दी गईं 17 सीटों पर तैयारी के बारे में विस्तार से विचार विमर्श होगा। आज भी दोनों ओर से सुझावों का आदान-प्रदान किया गया।

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक
इसके पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य शामिल हुए। जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद पी. एल.पुनिया, नेता विधानमंडल दल कांग्रेस श्रीमती आराधना मिश्रा मोना, विधायक वीरेंद्र चौधरी, पूर्व सांसद जफर अली नकवी, और सुप्रिया श्रीनेत्र शामिल हुईं। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चाएं हुईं।