Sunday , April 28 2024
Home / मनोरंजन / सलमान खान नहीं होगे शाहरुख की ‘पठान 2’ का हिस्सा

सलमान खान नहीं होगे शाहरुख की ‘पठान 2’ का हिस्सा

साल 2023 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पठान’ में 30 साल बाद शाहरुख खान और सलमान खान एक साथ पर्दे पर नजर आए। दोनों सितारों को साथ में एक्शन करते देख दर्शकों ने भी इसका खूब आनंद लिया। इसके बाद सलमान की फिल्म ‘टाइगर 3’ शाहरुख ने कैमियो किया, जिस पर सिनेमाघरों में खूब तालियां बजी। इंडस्ट्री के दोनों खान की जोड़ी को लेकर दर्शकों का उत्साह तब और बढ़ गया, जब ‘पठान 2’ में सलमान खान के होने की खबर सामने आई, लेकिन बीते दिन ही इस फिल्म से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई, जिसने फैंस को निराश कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान पठान 2 का हिस्सा नहीं होगें।

रिपोर्ट्स की मानें तो यशराज फिल्म्स ने स्पाई यूनिवर्स में अब तक 5 फिल्में बनाई हैं, जिनमें से चार फिल्मों में दर्शकों को टाइगर यानी सलमान खान की मौजूदगी देखने को मिली। अब मेकर्स को यह लग रहा है कि बार-बार टाइगर की मौजूदगी से उस का किरदार कमजोर पड़ जाएगा। हालांकि, कहा यह भी जा रहा है, यशराज की स्पाई यूनिवर्स में अब टाइगर की वापसी सबसे महत्वपूर्ण मोड़ पर होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स टाइगर के किरदार को लेकर कुछ बहुत बड़ा करने की योजना बना रहे हैं। आदित्य चोपड़ा का मानना है कि स्पाई यूनिवर्स एक बड़ा ड्रामा है, इसलिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए इसके मुख्य किरदारों के लिए बहुत ही सोच-समझकर कहानी को आगे बढ़ाएंगे। कहा जा रहा है कि भविष्य में टाइगर की वापसी बिल्कुल अलग और अनोखे तरीके से करने पर विचार चल रहा है।

गौरतलब है कि यशराज स्पाई यूनिवर्स ने अब तक 5 फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें तीन फिल्म ‘टाइगर’ की फ्रेंचाइजी है। इसके अलावा ऋतिक रोशन स्टारर और शाहरुख खान स्टारर पठान इसका हिस्सा हैं। फिल्हाल स्पाई यूनिवर्स की अगली फिल्म ‘वार 2’ की शूटिंग शुरू कर दी गई।

‘वॉर 2’ का निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं। फिल्म में ऋतिक के अलावा जूनियर एनटीआर और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म के बाद शाहरुख की ‘पठान 2’ की शूटिंग शुरू होगी, जिसके इस साल के अंत में शुरू होने की उम्मीद है।