Wednesday , May 8 2024
Home / देश-विदेश / इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर रातभर की एयर स्ट्राइक

इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर रातभर की एयर स्ट्राइक

इजरायल हमास के बीच युद्ध जारी है। कई महीनों से चल रहे इस युद्ध में दोनों तरफ से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी यह युद्ध थमा नहीं है। इजराइली रक्षा बलों ने इस बीच सूचना देते हुए बताया कि रविवार सुबह एक बार फिर इजराइली सैनिकों ने मध्य गाजा पट्टी में अभियान जारी रखा है।

इजराइली रक्षा बलों ने रविवार सुबह कहा कि इजराइली सैनिकों ने मध्य गाजा पट्टी में अभियान जारी रखा है, जहां पिछले दिन स्नाइपर, शेल और हवाई फायर से लगभग 18 आतंकवादी मारे गए थे। हमले के दौरान, सैनिकों ने सक्रिय चार आतंकवादियों की पहचान की और उनके खिलाफ हवाई हमले का निर्देश दिया।

उत्तरी मोर्चे पर, इजरायली लड़ाकू विमानों ने शनिवार रात दक्षिणी लेबनान क्षेत्र केफरकेला में हिज़्बुल्लाह निगरानी चौकी पर हमला किया। इसके अलावा, रात भर में लेबनान से गजार और हर डोव के क्षेत्रों की ओर कई प्रक्षेपणों की पहचान की गई। आईडीएफ ने आग के स्रोतों पर हमला किया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

खान यूनिस में दो आतंकवादियों की हुई मौत
खान यूनिस में, सैनिकों ने मोटरसाइकिल पर सैन्य उपकरण लाद रहे दो आतंकवादियों की पहचान की। इज़रायली विमानों ने सैनिकों की ओर बढ़ रहे आतंकवादियों और दो अन्य को मार गिराया। सैनिकों ने खान यूनिस में हथियार भी जब्त कर लिये। खान यूनिस गाजा का दूसरा सबसे बड़ा शहर है और इसे हमास नेता याह्या सिनवार का निजी गढ़ माना जाता है। इससे पहले शनिवार को, इजरायली शहर अक्को की ओर रॉकेट हमले के जवाब में इजरायली लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के खियाम क्षेत्र में हिजबुल्लाह सैन्य परिसर पर हमला किया था।