Thursday , May 9 2024
Home / खास ख़बर / बच्चे के गले में फंसे सिक्के को जीएमसी के डॉक्टरों ने निकाला बाहर

बच्चे के गले में फंसे सिक्के को जीएमसी के डॉक्टरों ने निकाला बाहर

ईएनटी विभाग के विभागध्यक्ष और प्रोफेसर डॉक्टर एसके शुक्ला ने टीम के अन्य डॉक्टरों के साथ ऑपरेशन कर बच्चे के गले में फंसे एक रुपए के सिक्के को बाहर निकाला। यह सिक्का बच्चे ने खेल खेल में निगल लिया था।

शहडोल जिले में एक आठ साल का बच्चा खेल खेल में सिक्का निगल गया, जो उसकी आहार और सांस नाली के बीच आकर फंस गया। जानकारी लगने के बाद परिजनों ने घर पर ही सिक्के को निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं निकला। 

इसके बाद परिजन गंभीर हालत में बच्चे को जिला चिकित्सालय अनूपपुर लेकर गए, जहां जांच में पता चला कि बच्चे के गले में कोई गोलाकार वस्तु फंसी है। बच्चे की गंभीर हालत को देखते चिकित्सकों ने रात में ही उसे मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कर दिया। रात करीब 12 बजे परिजन उसे लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

रात भर उपचार के बाद सुबह  ईएनटी विभाग के विभागध्यक्ष और प्रोफेसर डॉक्टर एसके शुक्ला ने टीम के अन्य डॉक्टरों के साथ ऑपरेशन कर बच्चे के गले में फंसे एक रुपए के सिक्के को बाहर निकाला। यह सिक्का बच्चे ने खेल खेल में निगल लिया था। इसके कारण खाना तो दूर, पानी तक नहीं पी पा रहा था। ऑपरेशन के बाद बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य है। कल उसे लिए डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।