Wednesday , April 17 2024
Home / खेल जगत / आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप: शिवम दुबे-रचिन रवींद्र ने विस्‍फोटक पारियां खेलकर किया बड़ा खेल

आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप: शिवम दुबे-रचिन रवींद्र ने विस्‍फोटक पारियां खेलकर किया बड़ा खेल

IPL 2024 Orange Cap चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की लिस्‍ट में कई बदलाव हुए। शिवम दुबे और रचिन रवींद्र की विस्‍फोटक पारियों ने ऑरेंज कैप की रेस को रोमांचक बना दिया है। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को आगामी मैचों में अच्‍छा खेलना होगा वरना उनसे टोपी छिनने में समय नहीं लगेगा।

आईपीएल में ऑरेंज कैप उस बल्‍लेबाज को मिलती है, जिसने सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं। टूर्नामेंट में मंगलवार को सातवां मैच पूरा हुआ, जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में सीएसके की तरफ से शिवम दुबे (51) और रचिन रवींद्र (46) ने उम्‍दा पारियां खेली और आईपीएल 2024 की ऑरेंज कैप की रेस को रोमांचक बना दिया।

इन दोनों ने ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों में जबरदस्‍त एंट्री की और पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान शिखर धवन व आरसीबी के विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक को रेस से बाहर कर दिया। यही नहीं, राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन को दो स्‍थान का नुकसान हुआ और वो तीसरे स्‍थान से फिसलकर पांचवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

Virat Kohli के पास है ऑरेंज कैप
आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप बरकरार है। असल में ऑरेंज कैप के टॉप-2 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। विराट कोहली 2 मैचों में 98 रन के साथ पहले जबकि पंजाब किंग्‍स के सैम करन 2 मैचों में 86 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

यहां नया ट्विस्‍ट आया। अब शिवम दुबे 2 मैचों में 85 रन के साथ तीसरे जबकि रचिन रवींद्र 2 मैचों में 83 रन के साथ चौथे स्‍थान पर बने पहुंच गए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने पहले ही मैच में 82 रन की पारी खेली थी और वो टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं।

ऑरेंज कैप (Orange Cap IPL 2024)

  1. विराट कोहली- 98 रन
  2. सैम करन- 86 रन
  3. शिवम दुबे – 85 रन
  4. रचिन रवींद्र – 83 रन
  5. संजू सैमसन- 82 रन