Friday , April 12 2024
Home / खेल जगत / पर्पल कैप आईपीएल 2024: युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्‍ट ने टॉप-5 में मारी धमाकेदार एंट्री

पर्पल कैप आईपीएल 2024: युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्‍ट ने टॉप-5 में मारी धमाकेदार एंट्री

पर्पल कैप Holders IPL 2024 आईपीएल 2024 के 14 मैच पूरे हो गए हैं। पर्पल कैप की रेस आए दिन रोमांचक बनती जा रही है। युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्‍ट ने पर्पल कैप के टॉप-5 दावेदारों में धमाकेदार एंट्री की है। सीएसके के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान के सिर पर अब भी पर्पल कैप सजी हुई है। जानें टॉप-5 में और कौन से गेंदबाज शामिल हैं।

युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्‍ट ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों को जमकर परेशान किया और पर्पल कैप की रेस का तख्‍ता पलटकर रख दिया है। ट्रेंट बोल्‍ट और युजी चहल दोनों ने मुंबई के खिलाफ तीन-तीन विकेट चटकाए।

बोल्‍ट ने मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर को उखाड़ फेंका तो चहल ने अपनी फिरकी के जाल में मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों को उलझाया। इन दोनों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 के 14वें मैच में 6 विकेट से मात दी।

वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 15.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। बता दें कि चहल के मौजूदा सीजन में कुल 6 और बोल्‍ट के 5 विकेट हो गए हैं।

इन दोनों ने पर्पल कैप के टॉप-5 दावेदारों में धमाकेदार एंट्री मारी है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान का शीर्ष पर कब्‍जा बरकरार है। गुजरात टाइटंस के मोहित शर्मा और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खलील अहमद भी टॉप-5 दावेदारों में शामिल है।

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (IPL 2024 Purple Cap Holder)
मुस्तफिजुर रहमान (CSK)- 3 मैचों में 7 विकेट
युजवेंद्र चहल (RR) – 3 मैचों में 6 विकेट
मोहित शर्मा (GT)- 3 मैचों में 6 विकेट
खलील अहमद (DC)- 3 मैचों में 5 विकेट
ट्रेंट बोल्‍ट (RR) – 3 मैचों में 5 विकेट