Friday , May 17 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: रायपुर में बिजली विभाग के 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक

छत्तीसगढ़: रायपुर में बिजली विभाग के 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक

राजधानी रायपुर स्थित भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन परिसर में आज शुक्रवार को अचानक आग लग गई। वहां रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये हैं।

राजधानी रायपुर स्थित भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन परिसर में आज शुक्रवार को अचानक आग लग गई। वहां रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये। दरअसल जोरदार धमाका हुआ धमाके के साथ भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे।

पूरा मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है, जहां दफ्तर में रखें ट्रांसफार्मर में शॉर्ट-सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया इससे वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

जानकारी के अनुसार गोदाम में लगभग 6000 ट्रांसफार्मर रखे थे जिसमें से करीब 1500 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गए। यातायात पुलिस ने तीन किलोमीटर के दायरे को खाली कराया है। साथ ही उस रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है।

रायपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने गड़बड़ी की आशंका जताई है उन्होंने कहा कि कोई लापरवाही बरती गई है इस वजह से भीषण आग लगी है। उन्होंने कहा कि लोगों की जान को खतरा हो सकता है।

विकास उपाध्याय ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग जानबूझकर किसी चीज को दबाने के लिए यह कदम उठाया है। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए अगर लापरवाही हुई है तो जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

बीते तीन घंटे से आग लगी हुई है और लगातार बढ़ती जा रही है। इससे आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है। आग लगने से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आग की चपेट में आने से ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह फट रहे हैं।