Wednesday , May 29 2024
Home / खेल जगत / LSG vs GT: गुजरात टाइटंस की लगातार दूसरी हार से झल्‍लाए कप्‍तान शुभमन गिल

LSG vs GT: गुजरात टाइटंस की लगातार दूसरी हार से झल्‍लाए कप्‍तान शुभमन गिल

गुजरात टाइटंस को रविवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 33 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। गुजरात की यह लगातार दूसरी हार रही। इससे पहले उसे पंजाब किंग्‍स ने पराजित किया था। गुजरात टाइटंस की हार से कप्‍तान शुभमन गिल काफी निराश नजर आए। गिल ने इस हार का ठीकरा अपने बल्‍लेबाजों पर फोड़ा है। जानें शुभमन गिल ने मैच के बाद क्‍या कहा।

गुजरात टाइटंस को रविवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 33 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 21वें मैच में लखनऊ ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 18.5 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई।

गुजरात टाइटंस की लगातार दूसरी शिकस्‍त के लिए कप्‍तान शुभमन गिल ने अपने बल्‍लेबाजों को दोषी ठहराया है। गिल ने कहा कि अच्‍छी शुरुआत करने के बाद मिडिल ओवरों में हमने विकेट गंवाएं और फिर इससे कभी उबर नहीं पाए। पता हो कि गुजरात को लखनऊ से पहले पंजाब के हाथों तीन‍ विकेट से पराजय झेलनी पड़ी थी।

शुभमन गिल ने क्‍या कहा
मेरे ख्‍याल से यह पिच बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छी थी। हमारा बल्‍लेबाजी प्रदर्शन खराब रहा। हमारी शुरुआत अच्‍छी रही, लेकिन बीच के ओवरों में हमने विकेट गंवाएं और इससे कभी उबर नहीं पाए। मेरे ख्‍याल से हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके लखनऊ को इस स्‍कोर पर रोका। हमें लगा था कि 170 या 180 रन का स्‍कोर बनेगा, लेकिन गेंदबाजों ने उन्‍हें पहले ही रोक दिया।

डेविड मिलर हमारी टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। मगर कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं, लेकिन इस स्‍कोर को हासिल किया जा सकता था। मेरे विकेट के बारे में यही कह सकता हूं कि पावरप्‍ले का आखिरी ओवर था और मैं बस रन गति बढ़ाने की कोशिश कर रहा था। सभी फील्‍डर्स ऑफ साइड में तैनात थे। मैं कुछ जगह बनाकर शॉट खेलना चाहता था। जिस बॉल पर आउट हुआ, उसे मैं ज्‍यादा स्‍क्‍वायर खेलने चला गया और चूक गया।

गुजरात टाइटंस को नुकसान
उमेश यादव काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। दर्शन नालकंडे और गेंदबाजों में सभी ने दमदार प्रदर्शन किया।

बता दें कि गुजरात टाइटंस की यह पांच मैचों में तीसरी शिकस्‍त रही। वह आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की और वो प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।