Wednesday , May 29 2024
Home / खेल जगत / RR vs GT: शुभमन गिल ने बीच मैच में खोया आपा, इस फैसले को लेकर अंपायर से जा भिड़े

RR vs GT: शुभमन गिल ने बीच मैच में खोया आपा, इस फैसले को लेकर अंपायर से जा भिड़े

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया। यह आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान टीम की पहली हार रही। पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 196 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया।

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 के 24वें मैच में उनके ही घर में 3 विकेट स हराया और मौजूदा सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल की। यह इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की पहली हार रही। मैच रोमांच से भरपूर रहा, जहां आखिरी गेंद पर राशिद खान ने विजयी चौका लगाया। इस मैच में शुभमन गिल के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली और उन्होंने टीम की पारी को मुश्किल समय में संभाला, लेकिन राजस्थान की पारी के दौरान गिल का पारा चढ़ा हुआ नजर आया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वारयल हो रहा है, जिसमें राजस्थान के बैटर्स के सामने गुजरात के गेंदबाज बिल्कुल धारहीन नजर आ रहे थे। इस बीच मैदानी अंपायर ने एक फैसले से गिल को निराश किया।

RR vs GT: Shubman Gill बीच मैच वाइड बॉल को लेकर अंपायर के फैसले से हुए निराश
दरअसल, मामला राजस्थान रॉयल्स की पारी के 17वें ओवर का रहा, जहां मोहित शर्मा की एक गेंद को वाइड दे दिया गया। इस पर गिल ने रिव्यू की मांग की और इस गेंद को थर्ड अंपायर ने पहले फेयर डिलीवरी के रूप में दिया। ऑन फील्ड अंपायर ने भी इस गेंद को फिर फेयर करार दिया, लेकिन फिर से थर्ड अंपायर ने रिप्ले चेक किया और बाद में वह एक पल में फैसला पलटा और उन्होंने इसे फिर से वाइट करार दिया। इस फैसले से शुभमन गिल अपना आपा खो बैठे और मैदानी अंपायर से भिड़ गए।

गिल ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड
शुभमन गिल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 24वें मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कोहली के नाम सबसे कम उम्र में आईपीएल में 3000 रन बनाने का रिकॉर्ड था, लेकिन अब गिल ने उनसे कम उम्र में ये कारनामा कर दिखाया। 24 साल 215 दिन की उम्र में शुभमन गिल आईपीएल में 3000 रन बनाने वाले सबसे तेज युवा बैटर बन गए हैं।