Wednesday , May 29 2024
Home / खेल जगत / रोहित शर्मा ने T20 क्रिकेट में बनाया ‘आसमानी’ रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने T20 क्रिकेट में बनाया ‘आसमानी’ रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के स्‍टार ओपनर रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर एक आसमानी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा वानखेड़े स्‍टेडियम पर 100 टी20 छक्‍के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को आईपीएल 2024 के 25वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

मुंबई इंडियंस की टीम वानखेड़े स्‍टेडियम पर आरसीबी द्वारा मिले 197 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी थी। रोहित शर्मा ने ईशान किशन के साथ मिलकर टीम को धुआंधार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े। ईशान किशन (69) ने आक्रामक रवैया अपनाया जबकि रोहित शर्मा ने एंकर की भूमिका निभाई।

इस तरह जड़ा 100वां सिक्‍स

रोहित शर्मा ने विजयकुमार विशाक द्वारा किए पारी के सातवें ओवर की चौथी गेंद पर डीप मिडविकेट के ऊपर से सिक्‍स जड़कर अपना 100वां छक्‍का जमाया। मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्‍तान ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर 82वें मैच में 100वां छक्‍का जमाया।

वानखेड़े स्‍टेडियम पर टी20 प्रारूप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में रोहित शर्मा के बाद किरोन पोलार्ड दूसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। मुंबई इंडियंस के पूर्व ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने 61 मैचों में 91 छक्‍के जड़े। भारत के पूर्व बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू 62 मैचों में 48 छक्‍के के साथ तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

तीन सिक्‍स की और दरकार

रोहित शर्मा को टी20 प्रारूप में 500 छक्‍के पूरे करने के लिए तीन हवाई शॉट्स की जरुरत है। वो फटाफट क्रिकेट में 500 या ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले दुनिया के पांचवें क्रिकेटर बन जाएंगे। रोहित शर्मा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में शीर्ष पर हैं। उन्‍होंने 597 इंटरनेशनल सिक्‍स जड़े हैं।

मुंबई इंडियंस की आसान जीत

रोहित शर्मा (38) और ईशान किशन (69) के बाद सूर्यकुमार यादव (52) की आतिश‍ि पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को आरसीबी को 27 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी। आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में एमआई ने 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।