Wednesday , May 29 2024
Home / खास ख़बर / लोकसभा चुनाव 2024: आकाश आनंद की आगरा में पहली जनसभा

लोकसभा चुनाव 2024: आकाश आनंद की आगरा में पहली जनसभा

बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने दलितों की राजधानी कहे जाने वाले आगरा में पहली बार अकेले जनसभा की। अनुसूचित जाति बाहुल्य चक्कीपाट में लोकसभा प्रत्याशियों के समर्थन में की गई सभा में आकाश आनंद ने युवाओं से कहा कि वह नीला पटका पहनकर आने वाले बहुरूपियों से सावधान रहें। वह विरोधी दलों के स्लीपर सेल हैं, जो समाज को तोड़ने के लिए भेजे गए हैं।

तय समय से पांच घंटे देरी से चक्कीपाट आए बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने 30 मिनट के संबोधन में भाजपा, सपा और कांग्रेस का नाम लिए बिना चंद्रशेखर आजाद पर निशाना साधा। कहा कि विरोधी दल बहुजन मूवमेंट को तबाह करने के लिए साम-दाम, दंड-भेद अपना रहे हैं।

स्लीपर सेल की तरह बहुरूपिए भेज रहे हैं जो नीला पटका पहनकर वोट मांगने आ रहे हैं। उन्हें पहचानिए। युवा ऐसे लोगों से सतर्क रहें। ये सपा, कांग्रेस, भाजपा के चमचे हैं। भाजपा नौकरियों में आरक्षण खत्म कर रही है। यह बहुजन समाज के बच्चों को पढ़ने नहीं देंगे। जब पढ़ेंगे नहीं तो नौकरी में कैसे आएंगे और आरक्षण कैसे पाएंगे।

भाजपा से नौकरी मांगो, राशन नहीं
आकाश आनंद ने कहा कि भाजपा 10 साल से सत्ता में है। रोजगार देने का वादा किया, पर नौकरी कहां है। अब वोट मांगें तो उनसे नौकरी पर सवाल करो। 6000 रुपये सालाना का राशन मत लो। जो देने आए, उसके मुंह पर थैला फेंककर मारना। सवाल पूछना कि ढाई लाख रुपये सालाना की नौकरी कहा हैं। गुजरात का यह मॉडल उनकी समझ से परे है। ये यूपी के युवा उनके भ्रम में नहीं आएंगे। पेपर लीक से उनका भविष्य खराब हो रहा है।

इलेक्टोरल बॉन्ड में बसपा का नाम नहीं
बसपा नेता ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड में देश की 25 पार्टियों के नाम हैं, पर बसपा का नहीं है। बसपा कार्यकर्ताओं के पैसे से चलती है, न कि धन्नासेठों के चंदे से। सपा पर आकाश ने कहा कि लाल टोपी पर साइकिल से आने वाले हमें टोपा पहना गए। उनकी साइकिल में हवा नहीं है। मुस्लिमों ने वोट दिए, पर उनके लिए एक शब्द नहीं बोलते। कांग्रेस पर हमला करते हुए बोले कि जो कांग्रेस 60 साल में वादे पूरे नहीं कर पाई, वह पांच साल में क्या करेगी।

लिखे भाषण को पढ़ने में कई बार अटके
बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की तरह ही आकाश आनंद ने सभा में लिखे हुए भाषण को पढ़ा, लेकिन वह कई बार पढ़ने में अटकते रहे। हालांकि कुछ देर के बाद वह सहज हो गए। जैसे-जैसे तालियां बजीं, वैसे-वैसे उनकी आवाज और जोश तेज होता गई। सभा में बसपा कोऑर्डिनेटर गोरेलाल, प्रत्याशी पूजा अमरोही, पूर्व एमएलसी वीरु सुमन, जिलाध्यक्ष विमल वर्मा आदि मौजूद रहे।