Friday , May 17 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम

छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल के बाद बदलेगा मौसम

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 15 अप्रैल से मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आज रविवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 15 अप्रैल से मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आज रविवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। समुद्र से नमी हवाओं का आगमन जारी है। इससे कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। वहीं सर्वाधिक अधिकतम तापमान दंतेवाड़ा में दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आगले चार दिनों में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना जताई है। साथ ही 15 अप्रैल से मौसम शुष्क रहने की संभावना है। नमी हवाओं के आगमन होने से अभी वातावरण ठंडा है। आज रायपुर समेत कई इलाकों में बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि नमी हवाओं की वजह से मौसम कुछ दिनों ठंडा रहेगा। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी।

मौसम एक्सपर्ट ने बताया कि एक पूर्व पश्चिम द्रोणिका दक्षिण राजस्थान और उससे सटे उत्तरी गुजरात के ऊपर स्थित चक्रवाती परिसंचरण के मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दक्षिण झारखण्ड होते हुए उत्तरी ओडिशा तक समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। साथ ही कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। कहीं-कहीं हल्की धूप निकली हुई है। साथ ही बारिश के आसार हैं।

प्रदेश में शनिवार को सर्वाधिक अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस दंतेवाड़ा में दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान में 17.2 डिग्री सेल्सियस डूमरबहार में दर्ज किया गया है। वहीं रविवार को रायपुर में हल्की बादल छाए हुए हैं। साथ ही यहां बौछारें पड़ने की संभावना है। साथ ही यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।