Wednesday , May 29 2024
Home / छत्तीसगढ़ / रायपुर लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने जमा किया नामांकन

रायपुर लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने जमा किया नामांकन

तीसरे चरण में रायपुर लोकसभा सीट में भी मतदान होना है। इसके लिए प्रत्याशियों का नामांकन जमा करने का सिलसिला जारी है। वहीं 15 अप्रैल को रायपुर लोकसभा क्रमांक आठ में चार प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीन चरणों में होना है। वहीं तीसरे चरण में रायपुर लोकसभा सीट में भी मतदान होना है। इसके लिए प्रत्याशियों का नामांकन जमा करने का सिलसिला जारी है। वहीं 15 अप्रैल को रायपुर लोकसभा क्रमांक आठ में चार प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया है।

रायपुर जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के समक्ष चार प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसमें भारतीय जनता पार्टी के बृजमोहन अग्रवाल, इंडियन नेशनल कांग्रेस के विकास उपाध्याय, शक्ति सेना से सविता बंजारे और राष्ट्रीय जनसभा पार्टी के लखमू राम टंडन शामिल हैं।

रायपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए 15 अप्रैल की स्थिति में चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। 12 अप्रैल से सभी 7 लोकसभा सीटों पर नामांकन शुरू हो गया है। 19 अप्रैल तक नामांकन फार्म लिये जाएंगे। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल दोपहर 3 बजे तक है। निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशी 19 अप्रैल तक अपना नामांकन रिटर्निंग ऑफिसर या सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के सामने जमा करा सकते हैं। वहीं 13,14, 17 अप्रैल को शासकीय अवकाश होने से नामांकन नहीं लिये जाएंगे।

19 अप्रैल तक तय समय में मिले नामांकन पत्रों की स्क्रूटनिंग 20 अप्रैल को की जाएगी। प्रत्याशी खुद ही या अपने किसी प्रस्तावक या लिखित पत्र द्वारा घोषित अपने निर्वाचन अभिकर्ता के माध्यम से लिखित सूचना पर अपना नाम वापस ले सकते हैं। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल को दोपहर 3 बजे तक है। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक कलेक्टोरेट के कक्ष क्रमांक 2 कलेक्टर न्यायालय में जमा कर सकते हैं । शासकीय अवकाश के दिनों में नामांकन नहीं लिया जाएगा।