Wednesday , May 29 2024
Home / छत्तीसगढ़ / धमतरी : चुनाव प्रशिक्षण में न आने पर 15 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

धमतरी : चुनाव प्रशिक्षण में न आने पर 15 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में तैयारी जोर-शोर के साथ चल रही है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में भी धमतरी, कुरूद और सिहवा विधानसभा के अधिकारी-कर्मचारियों को 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में शामिल नही होने वाले करीब 15 कर्मचारियों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

वही जिला पंचायत सीईओ रोमा श्रीवास्तव ने कहा कि नोटिस का संतोषजनक जवाब नही देने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि लोकसभा, विधानसभा या अन्य निर्वाचन को संपन्न कराने की पूरी जिम्मेदारी जिले के बड़े से लेकर छोटे अधिकारी कर्मचारियों की रहती है। इसके लिए चुनाव से पहले अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षण देकर बताया जाता है कि मतदान के दिन की प्रक्रिया सहित चुनाव के दिन कैसे काम करना है।

इसका पूरा प्रशिक्षण अधिकारी कर्मचारियों को दिया जाता है। इसके साथ ही किसी प्रकार की कोई समस्या आए तो उसका निपटारा कैसे करना है, इसकी जानकारी भी दी जाती है। इसको लेकर धमतरी के सेंट मेरी स्कूल में द्वितीय चरण का प्रशिक्षण चल रहा है जिसमें 15 कर्मचारी नदारद मिले। इस पर कलेक्टर के आदेश पर जिला पंचायत सीईओ ने सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।