Monday , May 27 2024
Home / MainSlide / भाजपा को दिया आपका एक वोट बनाएगा विकसित भारत -मोदी

भाजपा को दिया आपका एक वोट बनाएगा विकसित भारत -मोदी

धमतरी 23 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश ने मन बना लिया हैं कि शक्तिशाली और विकसित देश बनाने के लिए एक मजबूत सरकार बनानी है इसलिए उसका भरोसा भारतीय जनता पार्टी पर है।

      श्री मोदी ने आज यहां एक बड़ी चुनावी सभा में कहा कि इंडी एलायंस में आपस में ही सिर फुटौव्वल चल रही है। दो दिन पहले झारखंड में आयोजित रैली में इंडी एलायंस के नेता एक दूसरे के कपड़े फ़ाड़ दिए। आपने देखा जब इंडी एलायंस की पहली रैली थी तो कितनों ने हाथ उठाएं थे बाद में एक एक करके सब साथ छोड़कर भाग गए। आज कांग्रेस की स्थिति ऐसी है कि दिल्ली में एक शाही परिवार रहता है उनको कांग्रेस को ही वोट देने का अधिकार नहीं रहा। क्यों कि वहां कांग्रेस का प्रत्याशी ही नहीं है।‌ वो देश में वोट मांगने निकले हैं। इन पर छत्तीसगढ़ कैसे भरोसा करेगा।

      उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के पास स्टील की ताकत है। कोयलें की शक्ति है। वन संपदा का भंडार है। छत्तीसगढ़ विकसित भारत को गति प्रदान करने का सामर्थ है। श्री मोदी ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि आपने 10 वर्ष का कार्यकाल देखा है। मुझे सेवा करने का अवसर प्रदान किया है। मैं कभी भी अपने लिए नहीं जीया। हमेशा आपके लिए जीता और जूझता रहा हूं। इन दस सालों में महासमुंद सहित छत्तीसगढ़ में पांच नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति दी गई। हर घर में नल जल , बिजली कनेक्शन पहुंचाने का काम तेजी से हुआ है। गैस सिलेंडर योजना का लाभ मिला। रेल लाइन का दोहरीकरण हुआ। रायपुर से कोरापुट होते इकोनोमिक कारीडोर का निर्माण हो रहा है ।

   श्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय जनजातीय क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर के काम नहीं होते थे। कांग्रेस और विकास साथ साथ नहीं चल सकते हैं। कांग्रेस की सरकार जहां जहां रही वहां हिंसा और भ्रष्टाचार पहुंच गया। छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा पर मौन रही। अपना भ्रष्टाचार छिपाने कांग्रेस ने हिंसा को बढ़ावा दिया। लोग अपनी जान गंवाते रहे और कांग्रेस अपनी तिजोरियां भरती रही। जब से भाजपा की सरकार बनी नक्सलवाद को कंट्रोल किया। मेरा माताओं से वादा है उनके बच्चों को भटकने नही दूंगा। अगर आपकी नियत सही होगी तो नतीजे भी सही होंगे।

    उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कहती हैं मोदी का सिर फोड़ देंगे इतना ही नहीं मेरी स्वर्गीय मां को भी अपशब्द बोले। कांग्रेस ने कभी भी पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया मेडिकल में आरक्षण नहीं दिया। आज छत्तीसगढ़ में उप मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से हैं और पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से आते हैं।‌ भारतीय जनता पार्टी ने जनजातीय के लिए जन-मन जैसी योजनाएं चलाई।