Monday , May 6 2024
Home / खेल जगत / आईसीसी ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर

आईसीसी ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर

टी20 वर्ल्ड कप में महज 36 दिन शेष बचे हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत के दिग्गज युवराज सिंह को आईसीसी मेंन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। युवराज सिंह ने कहा टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी में कुछ अच्छी यादें हैं जिसमें एक ओवर में छह छक्के लगाना भी शामिल है इसलिए इसका हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है।

आईपीएल 2024 के कुछ दिन बाद ही आईसीसी मेंन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। यूएस और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में 1 जून से 29 जून के बीच टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। पूरा शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। अब आईसीसी ने भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

टी20 वर्ल्ड कप में महज 36 दिन शेष बचे हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारत के दिग्गज युवराज सिंह को आईसीसी मेंन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। युवराज ने 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक ओवर में 6 छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। वहीं, उद्घाटन वर्ल्ड कप जीतने में भारत की तरफ से अहम रोल अदा किया था।

युवराज सिंह ने कहा- ‘मेरे लिए गौरव की बात’
युवराज सिंह ने कहा, टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी में कुछ अच्छी यादें हैं, जिसमें एक ओवर में छह छक्के लगाना भी शामिल है, इसलिए इसका हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है। यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन किया जाएगा। इसका हिस्सा बनना मेरे लिए गौरव की बात है।

न्यूयॉर्क में खेला जाएगा IND vs PAK मैच
युवराज ने आगे कहा, न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला इस साल दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक होने जा रहा है, इसलिए इसका हिस्सा बनना और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक नए स्टेडियम में खेलते हुए देखना सौभाग्य की बात है।

बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। 9 जगहों पर कुल 55 मैचों का आयोजन किया जाएगा। फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा। पहला मुकाबला यूएस और कनाडा के बीच खेला जाएगा।