Wednesday , May 8 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में छाए रहे बादल; हल्की बारिश के आसार…

छत्तीसगढ़ में छाए रहे बादल; हल्की बारिश के आसार…

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम खुशनुमा हो गया है। द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। बारिश होने की संभावना बनी हुई है। बादल छाए रहने से उमस बढ़ने लगी है। तापमान में अगले तीन दिनों तक बदलाव की संभावना नहीं है। सबसे गर्म दुर्ग रहा है। यहां पारा 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इसके बाद मध्य छत्तीसगढ़ में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश का मौसम बदलवा हुआ है। आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है।

आज शनिवार को प्रदेश में मौसम का खुशनुमा है। बादल छाए हुए हैं। बारिश की संभावना बनी हुई है। प्रदेश के एक-दो जगहों पर हल्की मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही एक-दो जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की संभावना है। अगले दो दिनों में मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है।

प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दुर्ग और राजनांदगांव में दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस बलरामपुर में दर्ज किया गया है। साथ ही रायपुर में अधिकतम तापमान 41.6 और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।