Wednesday , May 22 2024
Home / देश-विदेश / अमेरिका में यूट्यूबर पैराग्लाइडर से 85 फीट गिरा नीचे

अमेरिका में यूट्यूबर पैराग्लाइडर से 85 फीट गिरा नीचे

यूट्यूबर एंथनी वेला संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास के उत्तर-पश्चिम में एनचांटेड रॉक स्टेट पार्क में अपने पैराग्लाइडर के गिरने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में उनकी गर्दन पीठ और श्रोणि में फ्रैक्चर हो गया है। यह हादसा कैमरे में कैद हो गया। घटनास्थल पर मौजूद दो प्रत्यक्षदर्शियों ने वेला की मदद की और चिकित्सा पेशेवरों और उनकी पत्नी लिएंड्रा से संपर्क किया।

आज-कल लोगों के बीच खेलों में पैराग्लाइडिंग भी अधिक चर्चा में है। हालाँकि, इस खेल के साथ कई जोखिम भी जुड़े हुए हैं। पैराग्लाइडरों के पैराग्लाइडिंग के बीच कई घटनाएं भी सामने आती रहती हैं।

इसी तरह की एक घटना में, पैरामोटर पायलट और यूट्यूबर एंथनी वेला संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास के उत्तर-पश्चिम में एनचांटेड रॉक स्टेट पार्क में अपने पैराग्लाइडर के गिरने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में उनकी गर्दन, पीठ और श्रोणि में फ्रैक्चर हो गया है। यह हादसा कैमरे में कैद हो गया।

घटना के एक यूट्यूब वीडियो में जिसका शीर्षक है “पैरामोटर क्रैश ने लगभग मेरी जिंदगी खत्म कर दी,” 33 वर्षीय ने कहा कि उसने बीजीडी लूना 3 का परीक्षण करते समय जमीन से 80-100 फीट की ऊंचाई पर नियंत्रण खो दिया था, जो 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा कर रहा था।

अब वायरल हो रहा वीडियो पैराग्लाइडर को नियंत्रित करने के लिए व्यक्ति के प्रयासों को दर्शाता है। हालाँकि, सभी कोशिशें नाकाम रहती हैं और वह जमीन पर गिर जाता है। फुटेज में उसे दर्द से चिल्लाते हुए और सिरी को आपातकालीन नंबर 911 पर कॉल करने के लिए कहते हुए भी दिखाया गया है। बाद में क्लिप में, उसने कहा कि प्री-टेकऑफ चेकअप के दौरान “एक छोटी पेंशन गाँठ छूट जाने” के कारण दुर्घटना हुई।

टीएमजेड की एक रिपोर्ट के अनुसार, दो प्रत्यक्षदर्शियों ने वेला की मदद की और चिकित्सा पेशेवरों और उनकी पत्नी लिएंड्रा से संपर्क किया। अस्पताल में, उस व्यक्ति की गर्दन, पीठ, श्रोणि और हाथ की हड्डी टूट चुकी थी। उनकी सभी चोटों के लिए सर्जरी करने की जरूरत थी।

उनकी पत्नी ने उनके दोस्तों और अनुयायियों को समर्थन और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया।

लिएंड्रा ने यूट्यूब पर कहा, हमने आप सभी का प्यार और समर्थन महसूस किया है और हम यह नहीं बता पाएंगे कि यह उनके, मेरे और हमारे परिवार के लिए कितना मायने रखता है। एंथोनी फिर से मजबूत के साथ वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

इसके अलावा, YouTuber के लिए एक GoFundMe पेज भी स्थापित किया गया है। पेज पर एक अपडेट में कहा गया है, एंथनी की मंगलवार को कोहनी/बांह की सर्जरी हुई थी। कई छड़ों और पेंचों का उपयोग किया गया और व्यापक भौतिक चिकित्सा से इसके पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद है। उनकी गर्दन और पीठ के फ्रैक्चर को स्थिर करने के लिए आज सर्जरी की जाएगी। पुनः, आपके समर्थन की अत्यधिक सराहना की जाती है। पुनर्प्राप्ति लंबी और प्रयासपूर्ण होगी। वह कम से कम 2.5 सप्ताह तक अस्पताल में रहकर घरेलू पीटी करेंगे।

दो दिन पहले एक अन्य अपडेट में आयोजक ने लिखा, एंथनी की इस सप्ताह सभी 4 सर्जरी हुईं और सब कुछ ठीक रहा। प्रार्थनाओं और समर्थन के लिए फिर से धन्यवाद।