Friday , May 17 2024
Home / छत्तीसगढ़ / रायपुर: भीड़-भाड़ जगहों से मोबाइल चोरी कर हो जाता था रफूचक्कर

रायपुर: भीड़-भाड़ जगहों से मोबाइल चोरी कर हो जाता था रफूचक्कर

राजधानी रायपुर में चोरी का ग्राफ बढ़ते जा रहा है। दिनों दिन बाइक चोरी, मोबाइल चोरी जैसे घटनाएं सामने आ रही है। रायपुर पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

राजधानी रायपुर में चोरी का ग्राफ बढ़ते जा रहा है। दिनों दिन बाइक चोरी, मोबाइल चोरी जैसे घटनाएं सामने आ रही है। रायपुर पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आदतन चोर शहर में घूम-घूमकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। इसके कब्जे से अलग-अलग कंपनी के कुल सात नग मोबाइल जब्त किया गया है।

शातिर चोर आदतन अपराधी है। इससे पहले भी चोरी और मारपीट के प्रकरणों में अलग-अलग थानों से जेल की सजा काट चुका है। आरोपी शहर के अलग-अलग जगहों से मोबाइल चोरी कर बेचने के फिराक में था। चोरी के मोबाइल को कम दाम में बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था। मुखबिर ने देवेन्द्र नगर थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी।

कम दाम में बेच रहा था चोरी का मोबाइल
इस दौरान थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर के नेतृत्व में थाना पुलिस की टीम ने उक्त जगह पर जाकर मुखबिर के बताये हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पुलिस के पूछताछ में उसने ने अपना नाम धनेश्वर सागर उर्फ मनक निवासी पंडरी रायपुर का होना बताया। धनेश्वर सागर की तलाशी लेने पर उसके पास सात मोबाइल मिला। इस संबंध में पूछताछ करने और दस्तावेज की मांग किया गया।

ऐसे देता था चोरी की घटना को अंजाम
दस्तावेज की मांग करने पर उसने किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं दिखाया। साथ ही पुलिस टीम को लगातार गुमराह कर रहा था। धनेश्वर सागर को कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने भीड़-भाड़ वाले स्थानों से लोगों के मोबाइल फोन चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से लगभग 1 लाख 40 हजार रुपये की मोबाइल जब्त किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर थाना देवेन्द्र नगर में कार्रवाई की गई।