Saturday , May 18 2024
Home / मनोरंजन / ‘गदर 2’ की सफलता पर सनी देओल को था संदेह

‘गदर 2’ की सफलता पर सनी देओल को था संदेह

कपिल शर्मा का ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। शो के हालिया एपिसोड में सनी देओल और बॉबी देओल पहुंचे। इस दौरान दोनों अभिनेताओं ने कई दिलचस्प बातें साझा कीं। बातचीत के बीच सनी भावुक हो गए। उन्होंने इंडस्ट्री में देओल परिवार के कमबैक को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि खुद को वापस से इंडस्ट्री में स्थापित करने के दौरान देओल परिवार के सामने कई चुनौतियां आईं। उन्होंने बताया कि ‘गदर 2’ की सफलता पर उन्हें संदेह था।

सनी देओल ने लिखा, ‘कई साल हो गए हैं, कई चीजें सामने आई हैं। हम कई चीजों पर काम कर रहे थे। अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे थे। ऐसा नहीं है कि हम कोशिश नहीं कर रहे थे। मैं कई चीजों के साथ जुड़ा था। बॉबी भी कोशिश कर रहे थे और पापा भी कर रहे थे। अचानक मेरे बेटे की शादी और हमारे घर में बेटी के आगमन से माहौल पूरी तरह से बदल गया।’

पिछले साल फिल्मों से मिली सफलता के लिए सनी देओल ने दर्शकों से मिले प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने ‘गदर 2’, ‘एनिमल’ और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ की सफलता पर भी बात की। इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। एनिमल ने तो बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

उन्होंने कहा, ‘जब गदर 2 रिलीज हुई तो मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है, क्योंकि मैं अंदर से एक साथ हंस भी रहा था और रो भी रहा था। यह काफी अच्छा अविश्वसनीय रहा।’ सनी ने आगे कहा, ‘इंडस्ट्री से हमें पर्याप्त धन पैदा करने वाली फिल्में नहीं मिल पाती थीं। मुझे याद है जब मैं गदर 2 कर रहा था तो लोगों ने कहा था कि यह पुराना सिनेमा है, यहां तक कि निर्देशक भी पुराना है। इसे कौन देखने वाला है? इसके चलते फिल्म को लेकर संदेह था, लेकिन आप लोगों ने साबित कर दिया कि आप इसे देखना चाहते हैं।’

सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ साल 2023 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी। फिल्म में सनी के साथ अमीषा पटेल की जोड़ी को दर्शकों ने उतना ही प्यार दिया, जितना 2001 में आई ‘गदर एक प्रेम कथा’ में मिला था।