Monday , May 20 2024
Home / खास ख़बर / 13 मई को काशी में होगा पीएम मोदी का भव्य रोड शो

13 मई को काशी में होगा पीएम मोदी का भव्य रोड शो

काशी में 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य रोड शो होगा। इसकी तैयारियां जोरो पर हैं। रोड शो के दौरान मालवीय प्रतिमा लंका से काशी विश्वनाथ धाम तक लघु भारत की झलक दिखेगी। कई राज्यों के लोग पारंपरिक वेशभूषा में रोड शो का स्वागत करेंगे।

251 डमरू वादक, 251 शंखवादक और 251 बटुक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो का आकर्षण होंगे। गोदौलिया चौराहे से विश्वनाथ धाम तक डमरुओं के निनाद और शंख वादन से पीएम का भव्य स्वागत होगा। यही नहीं मालवीय प्रतिमा लंका से काशी विश्वनाथ धाम तक लघु भारत की झलक नजर आएगी।

13 मई को मालवीय प्रतिमा से लेकर श्री काशी विश्वनाथ धाम तक रोडशो को भव्य बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने चुनावी कार्यालय महमूरगंज में प्रधानमंत्री के रोड शो मार्ग पर बनाए गए 11 बीट प्रमुखों और रोड शो की व्यवस्था से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की।

सुनील बंसल ने कहा कि काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होने वाला रोड शो ऐतिहासिक होने के साथ ही एक नया ट्रेंड सेट करेगा। प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए मालवीय प्रतिमा से लेकर काशी विश्वनाथ धाम तक 11 बीट बनाए गए और इन 11 बीट की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारियों को सौंपी गई है।

इन 11 बीट के अंतर्गत 10-10 प्वाइंट यानी लगभग 100 प्वाइंट बनाए गए हैं। यहां पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। सुनील बंसल ने कहा कि इन प्वाइंट पर फूलों की बरसात की जाएगी। ढोल-नगाड़े बजाए जाएंगे।

शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेगी। इसके साथ ही जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोक नृत्य, लोकगीत गाते हुए बनारस के कलाकार व वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए बटुक पीएम मोदी का स्वागत करेंगे।
पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मुस्लिम समाज के लोग भी आगे आ रहे हैं। मदनपुरा में उनकी ओर से तैयारी की जा रही है। कहा कि वाराणसी लोकसभा की सभी पांचों विधानसभाओं में बूथ स्तर पर बैठक कर बूथ समिति के साथ सभी जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी घर-घर जाकर काशीवासियों को रोड शो में आने का निमंत्रण पत्र दें। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल का अंगवस्त्रम ओढ़ाकर स्वागत किया।

लोकसभा प्रबंध समिति ने किया देर रात रूट निरीक्षण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 13 मई को होने वाले रोड शो की तैयारी परखने के लिए चुनाव प्रबंधन समिति के पदाधिकारी और सदस्यों ने मंगलवार की देर रात तय रूट का निरीक्षण किया। लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से पैदल ही भाजपा नेताओं का समूह श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लिए निकला। अस्सी, सोनारपुरा, बंगाली टोला, मदनपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक रोड शो मार्ग का भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखी गईं।