Monday , May 27 2024
Home / खेल जगत / जसप्रीत बुमराह की घातक यॉर्कर पर सन्‍न रह गए सुनील नरेन

जसप्रीत बुमराह की घातक यॉर्कर पर सन्‍न रह गए सुनील नरेन

कोलकाता नाइटराइडर्स के ओपनर सुनील नरेन को जसप्रीत बुमराह ने घातक यॉर्कर डालकर क्‍लीन बोल्‍ड किया। नरेन बिना खाता खोले डगआउट लौटे और अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। सुनील नरेन टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज बने। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के बैटर एलेक्‍स हेल्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा। बुमराह का यॉर्कर पर नरेन को बोल्‍ड करने का वीडियो वायरल हुआ।

कोलकाता नाइटराइडर्स के स्‍टार ओपनर सुनील नरेन शनिवार को जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ‘ब्रेन फेड मोमेंट’ का शिकार हुए। कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन्‍स पर आईपीएल 2024 का 60वां मैच खेला गया, जो बार‍िश के कारण देर से शुरू हुआ। दोनों टीमों को खेलने के लिए 16 ओवर मिले।

मैच में अपना पहला ओवर करने आए जसप्रीत बुमराह ने पहली ही गेंद इनस्‍विंग यॉर्कर डाली, जिसे नरेन सिर्फ देखते रह गए और गेंद जाकर सीधे स्‍टंप्‍स पर लगी। नरेन को समझ ही नहीं आया कि हुआ क्‍या और वो क्‍लीन बोल्‍ड होकर निराशा के साथ पवेलियन लौट गए। सुनील नरेन बिना खाता खोले आउट हुए तो उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

नरेन का शर्मनाक रिकॉर्ड
आईपीएल में 16वां मौका रहा, जब सुनील नरेन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वैसे, टी20 क्रिकेट में सुनील नरेन सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। नरेन टी20 क्रिकेट में 44वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा, जो 43 बार बिना खाता खोले आउट हुए।

अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान टी20 क्रिकेट में 40 से ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। राशिद खान 42 बार टी20 क्रिकेट में शून्‍य पर आउट हुए। बता दें कि नरेन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीसरी बार शून्‍य पर आउट हुए।

केकेआर प्‍लेऑफ में पहुंचा
सुनील नरेन का बल्‍ला भले ही खामोश रहा हो, लेकिन केकेआर ने मुंबई इंडियंस को रौंदकर प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर ली है। ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाज करके 16 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 139 रन बना सका।

केकेआर आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। केकेआर के दो मैच बचे हैं और उसके पास मौका होगा कि वो एक जीत दर्ज करके टॉप-2 में अपनी जगह पक्‍की कर ले ताकि सीधे पहले क्‍वालीफायर में जगह बनाए।