Monday , May 27 2024
Home / खास ख़बर / यूपी: पांचवें चरण की तपिश का केंद्र बना लखनऊ, आज आएंगे खरगे

यूपी: पांचवें चरण की तपिश का केंद्र बना लखनऊ, आज आएंगे खरगे

इंडिया गठबंधन के नेताओं ने प्रदेश में पांचवें चरण के मतदान से पहले पूरी ताकत लगा दी है। गठबंधन के नेताओं के कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। 15 मई को सुबह 10.30 बजे लखनऊ के गोमतीनगर स्थित ताज होटल में इंडिया गठबंधन की प्रेसवार्ता होगी। इसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे।

प्रेसवार्ता के बाद खरगे अमेठी व रायबरेली में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। जबकि 17 मई को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अमेठी व रायबरेली में संयुक्त सभा भी प्रस्तावित है।

बता दें कि आगे के चरणों में कौशांबी, मोहनलालगंज, बाराबंकी और बांसगांव आदि सुरक्षित सीटें हैं। जहां के दलित मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे खुद मैदान में हैं। इंडिया गठबंधन को उम्मीद है कि इसका असर अन्य आसपास की सीटों पर भी पड़ेगा। वहीं 21 मई को पार्टी की राज्यसभा सांसद एमी याज्ञनिक का वाराणसी में प्रेसवार्ता का भी कार्यक्रम है।

अखिलेश आज बलरामपुर और फैजाबाद में
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 15 मई को बलरामपुर के गैसड़ी विधानसभा क्षेत्र और फैजाबाद में समाजवादी (इंडिया गठबंधन) के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बलरामपुर में दोपहर 12: 30 बजे और फैजाबाद में दो बजे रहेंगे।

कल लखनऊ में रात्रि विश्राम कर सकते हैं प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को लखनऊ में राजभवन में रात्रि विश्राम कर सकते हैं। उनका 17 मई को बाराबंकी में कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसे देखते हुए प्रशासन की टीम अलर्ट हो गई है। सभी विभागों को आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से बृहस्पतिवार शाम सड़क मार्ग से राजभवन पहुंचेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने भी पीएम के रूट की समीक्षा की है। सुरक्षा के लिहाज से पूरे रूट पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने पहली बार राजभवन में तैनात 17 कर्मचारियों की फ्री फ्राम इन्फेक्शन (एफएफआई) जांच की है। इसमें नाखून, बाल व त्वचा में संक्रमण की जांच की गई। किसी भी कर्मचारी में संक्रमण नहीं मिला है। अफसरों का कहना है पीएम के राजभवन में रात्रि विश्राम के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर एहतियातन कर्मचारियों की जांच की गई है। स्वास्थ्य विभाग व फूड सेफ्टी की टीम ने मंगलवार को राजभवन पहुंचकर सभी मानकों को परखा है।

अखिलेश का लखनऊ में रोड शो 17 को 
अखिलेश यादव 17 मई को लखनऊ में रोड शो करेंगे। इसे सफल बनाने और चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए उन्होंने मंगलवार को पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें लखनऊ के सपा प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा, पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा और प्रवक्ता अनुराग भदौरिया समेत सभी प्रमुख नेता मौजूद रहे।

केजरीवाल कल लखनऊ में, अखिलेश से मिलेंगे
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 16 मई को लखनऊ में होंगे। वे यहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। दोनों की साझा प्रेस कांफ्रेंस भी होगी।